Weather Update News: सर्दी ने बढ़ाई ठिठुरन! कोहरे की मार से धीमी पड़ी रफ़्तार, अगले कुछ दिनों में यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना,ट्रेनें हुईं लेट

ठंड और कोहरे (Winter Fog) की मार पड़ने लगी है. उत्तर भारत के कई राज्यों में हिमपात और बारिश की संभावनाएं प्रबल दिखाई दे रही है. मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि तापमान में गिरावट आएगी जिससे ठंड बढ़ेगी. 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में बारिश (Rain) की सम्भावना व्यक्त की गयी है. कोहरे और धुंध की मार से ट्रेनें (Trains) सुबह आने वाली दोपहर में पहुंच रही हैं. जिससे यात्रियों (Passengers) को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Weather Update News: सर्दी ने बढ़ाई ठिठुरन! कोहरे की मार से धीमी पड़ी रफ़्तार, अगले कुछ दिनों में यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना,ट्रेनें हुईं लेट
कोहरे ने थामी रफ्तार, फोटो साभार, सोशल मीडिया

29 दिसम्बर से बदलेगा पश्चिमी विक्षोभ,बारिश की संभावना

नव वर्ष (New Year) की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. इसके साथ ही ठंड और कोहरे ने भी पैर पूरी तरह पसारने शुरू कर दिए हैं. माना जा रहा है कि 29 दिसम्बर से पश्चिमी विक्षोभ बदलेगा तो मौसम भी करवट लेगा, नव वर्ष आते ही बारिश (Rain) की आशंका जताई गई है. जिसके बाद तापमान में गिरावट आएगी और ठंडक व ठिठुरन बढ़ेगी. इसके साथ ही कोहरे और धुंध की वजह से ट्रेनें और फ्लाइट्स पर गहरा असर पड़ा है.

मौसम विभाग ने कहा, तापमान में आएगी और गिरावट

पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है, जम्मू, हिमाचल व उत्तराखंड में हिमपात की पूरी सम्भावना है. आईएमडी (Imd) के मुताबिक 30 दिसम्बर से 2 जनवरी तक उत्तर प्रदेश समेत, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में बारिश (Rain) की सम्भावना जताई गई है. 
दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) समेत कई राज्यों में रात से ही कोहरे ने पैर पसारे हुए हैं. वाहन भी सुबह लाइट्स जला कर रेंग-रेंग कर चल रहे हैं. पिछले 24 घण्टे के अंदर तापमान 2 डिग्री नीचे आया है. तापमान में गिरावट आएगी जिससे ठंड में वृद्धि होगी. 

ट्रेनें और फ्लाइट्स हुईं लेट कुछ हुई रद्द

कोहरे (Fog) और धुंध की वजह से पिछले दो दिनों से ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं. वन्दे भारत (Vande Bharat Train) समेत 65 ट्रेनों को निलंबित कर दिया गया. बीते दिन कानपुर आने वाली नई दिल्ली-कानपुर श्रमशक्ति ट्रेन दोपहर में पहुंची. ट्रेनों के इंतजार में यात्री ठंड में परेशान रहे. इस दौरान कई यात्रियों ने अपने टिकटों को कैंसल करवा दिया. फ्लाइट्स ( Flights) का हाल भी ऐसा ही रहा. कुछ उड़ानों को रद्द (Cancelled) कर दिया गया. दिल्ली में घने कोहरे की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट पर दृश्यता 50 मीटर रही. इससे उड़ानों पर काफी असर पड़ा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us