Kuldeep Yadav In Asia Cup 2023: कानपुर के छोरे की फ़िरकी पर नाचे पाकिस्तानी खिलाड़ी ! घरेलू कोच की कही बात को कुलदीप ने किया सच

Kuldeep Yadav In Asia Cup 2023: पहले विराट और राहुल ने पाक गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए, फिर कानपुर के कुलदीप यादव ने पाकिस्तान को अपनी फ़िरकी में उलझाया. वनडे करियर में कुलदीप ने दूसरी दफा 5 विकेट लिए. यही नहीं कानपुर के कोच कपिल पांडे की कही हुई बात को गम्भीरता से लिया और वह कर दिखाया जिसकी कोच को आशा थी.

Kuldeep Yadav In Asia Cup 2023: कानपुर के छोरे की फ़िरकी पर नाचे पाकिस्तानी खिलाड़ी ! घरेलू कोच की कही बात को कुलदीप ने किया सच
कुलदीप यादव का कमाल,घरेलू कोच ने कही ये बात, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने झटके पाकिस्तान के विरुद्ध 5 विकेट, फ़िरकी में उलझे पाकिस्तान
  • कानपुर के कुलदीप यादव के होंम कोच कपिल पांडे की कही बात को किया सच
  • घरेलू कोच ने हमेशा कुलदीप को किया मोटिवेट, कुलदीप के प्रदर्शन से काफी खुश

Kuldeep fulfilled what the home coach said in kanpur : सुपर 4 मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर शानदार और ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद देश भर में क्रिकेट फैंस विराट कोहली, केएल राहुल के साथ-साथ भारत के चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कुलदीप ने होम डिस्ट्रिक्ट कानपुर शहर से क्रिकेट की बारीकियां सीखी. उनको मोटिवेट और यहां तक पहुंचाने में कहीं न कहीं श्रेय कुलदीप के कानपुर के कोच कपिल पांडे को जाता है. पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच पर कोच कपिल ने क्या कुछ कहा, चलिए बताते हैं.

कुलदीप की फ़िरकी में नाचे पाकिस्तानी खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान का मैच जब भी होता है, सभी की नजर वहीं बनी रहती है. सोमवार को फैंस को भारतीय टीम का शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिला. बारिश की लुकाछिपी के बाद भी भारत ने पाकिस्तान पर शानदार और ऐतिहासिक जीत दर्ज की. भारतीय बल्लेबाजों ने जहां एक तरफ पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. वहीं गेंदबाजी में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी में पाकिस्तानी बल्लेबाज को खूब नचाया और अपने वनडे करियर में दूसरी दफा 5 विकेट झटके.

कुलदीप की कामयाबी पर घरेलू कोच भी खुश

Read More: Ravichandran Ashwin News: अचानक बीच टेस्ट मैच से बाहर हुए आर. अश्विन ! टीम को लगा बड़ा झटका, 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

कुलदीप की इस कामयाबी के बाद वह टीम प्रबंधन काफी खुश है. साथ ही उनके घरेलू कोच कपिल पांडे भी बेहद खुश हैं. कानपुर में जन्मे कुलदीप ने क्रिकेट की बारीकियां इसी शहर से सीखीं. इसके पीछे सारा श्रेय उनके घरेलू कोच कपिल पांडे को जाता है. इससे पहले कुलदीप के करियर में कई मोड़ आये जब उन्हें टीम में नहीं लिया गया. जिससे वह काफी हताश और निराश भी हुए. जिसके बाद उनके घरेलू कोच कपिल पांडे ने उनका काफी समर्थन किया और उन्हें मोटिवेट किया. जिसका नतीजा आपके सामने है.

Read More: Sachin DeepFake News: डीप फेक वीडियो के शिकार हुए क्रिकेट के भगवान ! ऐसे वीडियो बनाने वालों की अब खैर नही

कोच की कही बात को कुलदीप ने किया पूरा

Read More: Surya Kumar Yadav News: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को ICC ने दूसरी दफा चुना 'टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

कोच कपिल का कहना है कि कुलदीप ने मुझे सच्ची गुरु दक्षिणा दे दी है. एशिया कप से पहले कोच कपिल पांडे की कुलदीप यादव से बात हुई थी. कोच में कुलदीप से कहा था कि मैं चाहता हूं कि तुम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कम से कम 4 से 5 विकेट लो. कुलदीप ने भी उनके भरोसे को नहीं तोड़ा. हालांकि पल्लेकेल में बारिश की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच रद्द हो गया था.

 लेकिन सुपर-4 के मुकाबले में दोबारा भिड़ंत के बाद आखिरकार घरेलू कोच की कही हुई बात को कुलदीप यादव ने पूरा कर दिया और पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों को आउट कर उन्हें सच्ची गुरु दक्षिणा दी. कुलदीप इससे पहले 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे. दूसरी दफा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लिए. 

कुलदीप ने कल मैच के बाद कहा,टॉप टीमो पर अलग प्लान

कुलदीप ने कहा कि पिछले एक साल से मैं अच्छी लय में हूं. पांच विकेट लेकर अच्छा महसूस हो रहा है. मैंने जब चार विकेट लिया तो मैंने यह सोचा ही नहीं था कि मुझे पांच विकेट भी मिल सकते हैं. मैं फ़िलहाल गुडलेंथ पर गेंदबाज़ी करने के बारे में सोच रहा हूं. टॉप टीमों के खिलाफ मेरे पास अलग तरह का प्लान है. आप जब भी बड़ी टीमों के ख़िलाफ़ खेलते हैं तो आपके पास पहले से ही प्लान होना चाहिए. तो उन्होंने अपने पांच विकेट को सबसे खास बताया. कुलदीप ने अब तक के करियर में 87 मैच खेले हैं, जिसमें 26.04 की औसत और 5.12 की इकॉनमी रेट के साथ 146 विकेट अपने नाम कर लिए.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इन चार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इन चार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us