Eng Vs Sa Wc 2023: क्लासेन की क्लॉस पारी के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, दक्षिण अफ्रीका ने 229 रनों से जीता मुकाबला

Eng Vs Sa Wc 2023: मुंबई में खेले गए दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार तरह से इंग्लैंड को 229 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. टॉस हार कर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 399 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 170 पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से कलासेन ने शानदार शतक जमाया.

Eng Vs Sa Wc 2023: क्लासेन की क्लॉस पारी के आगे इंग्लैंड ने टेके घुटने, दक्षिण अफ्रीका ने 229 रनों से जीता मुकाबला
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया, फोटो साभार ईएसपीएन क्रिकइंफो

हाईलाइट्स

  • मुम्बई में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया
  • 229 रनों से जीती दक्षिण अफ्रीका, पहले खेलते हुए बनाये थे 399 रन, क्लासेन का शतक
  • इंगलैंड की पूरी टीम 170 रन पर सिमटी, कोइत्ज़े ने लिए 3 विकेट

South Africa beats England in Mumbai : आज खेले गए दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को बुरी तरह रौंद दिया. इससे पहले ही दोनों टीमें दक्षिण अफ्रीका-नीदरलैंड से तो वहीं इंग्लैंड अफगानिस्तान से मैच हार चुकी थी, लेकिन आज के हुए इस बड़े मैच में दक्षिण अफ्रीका ने फिर से वापसी की है.

दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सभी खिलाड़ियों ने अपना बखूबी योगदान दिया, खासतौर पर क्लासेन ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. 

दक्षिण अफ्रीका ने बनाये 399 रन

Read More: India Vs South Africa Odi series : भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला कल!जो जीता सीरीज उसकी

आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हालांकि उनका यह फैसला उनके लिए ही उल्टा साबित हो गया. पहला विकेट डी कॉक को सस्तकि में पवेलियन भेज दिया. उसके बाद दूसरे विकेट के लिए हेंड्रिक्स और डूसेन ने 121 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. हेंड्रिक्स 85 और डूसेन 60 रन बनाकर आउट हुए. मारक्रम ने भी 42 रन बनाए.

Read More: Bcci Annual Contract List: बीसीसीआई की वार्षिक अनुबंध लिस्ट से ईशान और अय्यर बाहर ! जानिए कौन-कौन खिलाड़ी किस ग्रेड में हैं शामिल?

क्लासेन का शानदार सैकड़ा

Read More: Mohammad Shami Arjun Award: विश्वकप 2023 में अद्वितीय प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज़ गेंदबाज मो.शमी को 'अर्जुन अवॉर्ड' से राष्ट्रपति ने किया सम्मानित ! बैडमिंटन में चिराग व सात्विक को खेल रत्न अवॉर्ड, देखें पूरी लिस्ट

फिर बल्लेबाजी करने उतरे क्लासेन जिन्होंने अपने क्लास अंदाज में बल्लेबाजी की और आक्रामक शतक जोड़कर टीम को एक विशाल स्कोर की ओर आगे बढ़ाया. क्लासेन का साथ जानसेन ने दिया.जिन्होंने तेज तर्रार 75 रन की शानदार पारी खेली. क्लासेन 109 रन बनाकर आउट हुए. दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

170 रन पर सिमटी इंग्लैंड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड केवल 22 ओवर ही खेल सकी और 170 रन पर पूरी टीम सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से कोइत्ज़ ने तीन एनगिडी और जानसेन ने दो-दो विकेट लिए, वर्ल्ड कप के इतिहास के हिसाब देखा जाए तो यह दक्षिण अफ्रीका की इंग्लैंड पर बड़ी जीत भी है. क्लासेन को प्लेयर आफ द मैच दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us