Akshay Tritiya 2022:अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना क्यों होता है शुभ

अक्षय तृतीया इस बार 3 मई को है. इस दिन सोना (Gold) खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है.आइए जानते हैं इसका महत्व.. Akshay Tritiya 2022 Latest News

Akshay Tritiya 2022:अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना क्यों होता है शुभ
Akshay Tritiya 2022

Akshay Tritiya:अक्षय तृतीया वह शुभ मुहूर्त है जिसका साल भर महिलाएं बेसब्री से इंतजार करती हैं.खास तौर पर वे महिलाएं जिन्‍हें सोना खरीदना होता है.कहते हैं इस दिन की गई सोने चांदी की खरीदारी कई गुना होकर वापस मिलती है.इस बार अक्षय तृतीया 3 मई को है. ज्‍योतिष के जानकारों के अनुसार इस बार अक्षय तृतीया पर कई दुर्लभ योग निर्मित हो रहे हैं.

इस साल अक्षय तृतीया मंगल रोहिणी नक्षत्र के शोभन योग में है, जो तैतिल करण और वृष राशि के चंद्रमा के साथ आ रही है. इस अवसर पर मंगलवार दिन और रोहिणी नक्षत्र के कारण मंगल रोहिणी योग बन रहा है. इस दिन शोभन योग अक्षय तृतीया को शुभ बना रहा है, वहीं 50 साल बाद ग्रहों के विशेष योग से अद्भुत संयोग भी बन रहा है. 30 वर्ष बाद अक्षय तृतीया पर बनने वाला शुभ योग भी इस दिन का महत्व और भी बढ़ा रहा है.

इस दिन की शुरुआत सूर्य देव को अर्घ्य अर्पण करके करें.सूर्य देव का सम्मान आपको अपराजेय जीत दिलाता है. आरोग्यता प्रदान करने वाले सूर्य देव की कृपा से आप सदैव निरोगी रहते हैं. इसके साथ ही यदि गायत्री मंत्र का जाप किया जाए तो अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगा. मान्यता है कि इस दिन गायत्री मंत्र का जाप करने से सूर्य भगवान की कृपा प्राप्त होती है.

आदि शंकराचार्य के कनकधारा स्तोत्रम सुने या फिर ध्यान करें. अपनी सारी इच्छा को लिखें और मां लक्ष्मी के सामने रखें. यह एक बहुत ही कारगर उपाय है, इससे मां लक्ष्मी आपकी मनोकामना पूरी करती हैं. 

Read More: Barsana Latth Maar Holi: बरसाना की लट्ठमार होली क्यों प्रसिद्ध है ! क्यों खेली जाती है लट्ठमार होली, जानिए इस परंपरा को

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी Fatehpur News: लूट की घटनाओं से महकमें में हलचल ! फतेहपुर पहुंचें एडीजी आईजी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लागतार हो रही लूट की घटनाओं ने पुलिस महकमें को थर्रा दिया...
Fatehpur News: फतेहपुर में पुलिस एनकाउंटर में तीन बदमाश गिरफ्तार ! बीसी संचालक के साथ हुई थी लूट
Fatehpur UP News: फतेहपुर में भाजपा नेत्री के पुत्र की दबंगई ! बीच सड़क फायरिंग का वीडियो वायरल
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में बाइक सवार बदमाशों से दहला जनपद ! बीसी संचालक को मारी गोली, 72 घंटे के अंदर तीसरी घटना
Fatehpur News: फतेहपुर में सपा भाजपा समर्थकों में जमकर चले लाठी डंडे ! भंडारे की गहमागहमी पहुंची चाकू तक
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी की सालगिरह से पहले दंपति ने जीवन लीला की समाप्त ! ऐसे लटके मिले दोनो
Gujarat के Rajkot में भीषण अग्निकांड से जलकर ख़ाक हुआ TRP Gaming Zone ! 24 की मौत से हड़कंप, कई लापता

Follow Us