oak public school

यूपी:मौसेरी बहनों ने आपस में की शादी..पढ़ाई के दौरान करने लगी थीं आपस में प्यार!

यूपी के वाराणसी ज़िले से बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहाँ आपस मे मौसेरी बहनों ने शादी रचा सबको हैरत में डाल दिया..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

यूपी:मौसेरी बहनों ने आपस में की शादी..पढ़ाई के दौरान करने लगी थीं आपस में प्यार!
शादी के बाद दोंनो बहने

वाराणसी:बीते बरस समलैंगिकता को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा मिली क़ानूनी मान्यता के बाद से देश भर से अलग अलग तरीक़े की प्रतिक्रियाएं सामने आईं थीं जहां कुछ लोगों ने इसे समलैंगिक समूह की जीत बताया था तो वहीं भारत मे रहने वाले लोगों का एक बड़ा तबका इसके विरोध में था।बरहाल समलैंगिक रिलेशनशिप को अब भारत मे कानूनी मान्यता प्राप्त है। लेक़िन बुधवार को यूपी के वाराणसी ज़िले से समलैंगिक विवाह को लेकर आई एक ख़बर ने सबको हैरत में डाल दिया।

ये भी पढ़े-यूपी:जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश..पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किए 25 युवतियों सहित 10 युवक!

दरसल वाराणसी के एक मंदिर में उस वक़्त सब हैरान हो गए जब जीन्स और टीशर्ट पहने हुए दो लड़कियों ने पहुंचकर मन्दिर के पुजारी से आपस मे शादी कराने की बात कही।पहले तो मंदिर के पुजारी ने दोनों लड़कियों की आपस मे शादी कराने से मना कर दिया लेक़िन दोनों की काफी मान मन्नौवल के बाद पंडित तैयार हो गए और दोनों की आपस मे ही पूरी रश्मो रिवाज के साथ शादी संम्पन्न कराई।

ये भी पढ़े-बॉलीवुड:51 साल की उम्र में भी हैं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित बेहद स्टाइलिश..तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

Read More: UPSC Topper Aditya Srivastava Success Story: कौन है UPSC टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ! कैसे तय किया आईपीएस से आईएएस तक का सफर

एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार वाराणसी के रोहनिया इलाके में स्थित एक मंदिर में दो लड़कियां आपस मे शादी करने के लिए पहुंची,मन्दिर के पुजारी ने जब दोनों के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि दोनों आपस मे मौसेरी बहने हैं मंदिर के पुजारी ने बताया कि आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक लड़की कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है।कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान दोनों का आपस में प्रेम संबंध हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया।पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है।

Read More: UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

शादी देखने के लिए मंदिर में उमड़ पड़ी भीड़..

Read More: Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?

मन्दिर के आस पास के लोगो ने जैसे ही सुना कि दो लड़कियां आपस मे शादी करने के लिए आई है तो यह शादी देखने के लिए आस पास के लोगों की भारी भीड़ मन्दिर में जमा हो गई।
आपको बता दे कि दोनों बहनों में एक ने दूसरे को सिंदूर लगाया,मंगलसूत्र पहनाया और फ़िर दोनों ने बकायदे अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लिए।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us