×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav:आरक्षण पर लगी कैबिनेट की मुहर।

विज्ञापन

हाईकोर्ट के आदेश के बाद यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज़ हो गईं हैं, मंगलवार को आरक्षण नीति पर कैबिनेट की मुहर लग गई है, अब इसी हफ़्ते शासनादेश जारी हो जाएगा..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:यूपी में पंचायत चुनावों की सरगर्मी हाईकोर्ट के आदेश के बाद औऱ तेज़ हो गई है।अब यूपी की योगी सरकार औऱ राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव पूर्व होने वाली तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है।चुनाव अप्रैल माह में हो जाएंगे इसके लिए अधिसूचना 20 मार्च तक जारी हो सकती है।up panchayat chunav 2021

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav 2021 date:पंचायत चुनाव की डेट हाईकोर्ट ने की तय

सबकी निगाह आरक्षण पर टिकी हुई है।अब तक सरकार की तरफ़ से आरक्षण को शासनादेश जारी नहीं किया गया है।मंगलवार को योगी कैबिनेट की बैठक में आरक्षण के प्रस्ताव पर मुहर लग जाने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इसी सप्ताह में शासनादेश भी जारी हो जाएगा।इसके बाद ज़िले स्तर पर ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य औऱ ग्राम पंचायत सदस्यों के सीटों की ब्लॉकवार आरक्षण सूची जारी होगी। up panchayat election 2021

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav:फतेहपुर में 1352 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट

इस सम्बंध में प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि परसीमन का काम पूरा हो चुका है।आरक्षण का काम भी जल्दN से जल्द पूरा किया जाएगा।चुनाव 30 अप्रैल के पहले करा लिए जाएंगे।

अधिसूचना जारी होने के सम्बंध में उन्होंने बताया कि 17 मार्च से 20 मार्च के बीच में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।उन्होंने यह भी भी बताया कि आरक्षण चक्रानुक्रम होगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।