×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav: दावेदार कर लें तैयारी फ़टाफ़ट होंगें चुनाव.!

विज्ञापन

राज्य निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को प्रदेश के सभी डीएम औऱ मण्डलायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए बैठक कर पंचायत चुनाव से जुड़ी तैयारियों का जायज़ा लिया है.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे दावेदार अपनी कमर कस लें क्योंकि अब चुनाव होने में ज़्यादा समय नहीं बचा है।किसी भी वक़्त अधिसूचना जारी की जा सकती है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद नए शासनादेश के अनुसार आरक्षण सूची तैयार करने का काम किया जा रहा है।पंचायती राज विभाग की तरफ़ से 27 मार्च को अंतिम आरक्षण आवंटन सूची राज्य निर्वाचन आयोग को सौंप दी जाएगी।Up panchayat chunav

विज्ञापन
विज्ञापन

सरकार की तरफ़ से पंचायत चुनावों की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गईं हैं।फ़िलहाल राज्य निर्वाचन आयोग का जो प्रस्तावित चुनावी कार्यक्रम है उसके अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले चुनाव सम्पन्न करा लिए जाएंगे।गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी।उसके पहले चार चरणों में चुनाव कराने की तैयारी है।

28 मार्च को होली है उसके पहले 27 मार्च को राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है।प्रत्येक चरण का चुनाव 4 से 5 दिनों के अंतर में कराने का कार्यक्रम है।

ऐसे में पहले चरण के चुनाव के लिए अप्रैल के पहले सप्ताह में ही नामांकन आदि की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।