×
विज्ञापन

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टण्डन का निधन..!

विज्ञापन

भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे व वर्तमान में मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टण्डन का निधन हो गया..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

लखनऊ:पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टण्डन का निधन हो गया।उनके निधन सूचना बेटे आशुतोष टण्डन ने ट्वीटर के ज़रिए दी।लालजी टंडन को 11 जून को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था।उनकी उम्र क़रीब 85 वर्ष थी।

ये भी पढ़ें-यूपी पुलिस का ये सिपाही तो बड़ा अय्याश निकला.!

उनकी अनुपस्थिति में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त दायित्व सौंप दिया गया था।

लखनऊ में 1935 में जन्मे लालजी टंडन भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ राजनेता थे।वे उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह की सरकार और मायावती की बीएसपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में मंत्री रहे।वे 2003 से 2007 तक उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष भी रहे।2009 में वे लखनऊ से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए।ये सीट इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सीट थी जहाँ से वे लगातार चार बार सांसद रहे।2018 में उन्हें बिहार का राज्यपाल बनाया गया था।इसके अगले साल वो मध्य प्रदेश के राज्यपाल बनाए गए।

ये भी पढ़ें-UP:दबंगो से परेशान माँ और बेटी ने विधान भवन के सामने ख़ुद को लगाई आग..हालत नाज़ुक..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'उन्होंने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को मज़बूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई'।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।