×
विज्ञापन

Ram mandir :राम मंदिर निर्माण में खर्च होंगे इतने सौ करोड़ रुपए आप भी जान लें

विज्ञापन

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर (Ram mandir) में एक अनुमान के मुताबिक एक हज़ार करोड़ से ज़्यादा का खर्च आएगा..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट..

लखनऊ:अयोध्या में राम मंदिर (Ram mandir) बनने की तैयारियां जोरों पर हैं।राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा मंदिर निर्माण को लेकर रूपरेखा तैयार की जा चुकी है।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज ने बताया है कि एक अनुमान के मुताबिक मंदिर के परिसर सहित निर्माण में क़रीब 1100 करोड़ का खर्च आएगा।

मंदिर के निर्माण के इंजीनियरों का एक दल पूरी योजना बनाने के काम में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार हुई सख़्त यदि गाड़ियों में लिखा मिला ये तो होंगी ज़ब्त

विज्ञापन
विज्ञापन

उन्होंने यह भी कहा कि इस मंदिर निर्माण में पूरे देश का सहयोग हो इसके लिए योजना बनाई गई है।हमारा लक्ष्य है कि हम चार लाख गाँवों तक पहुँच क़रीब 11 करोड़ परिवारों से सम्पर्क करें।

ट्रस्ट द्वारा व्यापक स्तर पर मंदिर निर्माण के लिए लोगों से सम्पर्क और चंदा जुटाने का काम किया जाएगा।उन्होंने बताया कि इसकी शुरुआत विदर्भ क्षेत्र से हो चुकी है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।