×
विज्ञापन

फतेहपुर:श्रम संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर बुलन्द की आवाज़ लगे मोदी-योगी मुर्दाबाद के नारे..!

विज्ञापन

श्रम संगठनों के आवाहन पर नहर कालोनी परिसर में इकट्ठा हुए विभिन्न संगठनों के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आवाज़ बुंलद की..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

फ़तेहपुर: मानदेय बढ़ोतरी,पेंशन बहाली,न्यूतम वेतनमान सहित कई मांगो को लेकर लगातार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों,आशा बहुओं सहित कई मानदेय परक कर्मचारी आंदोलनरत हैं।

बुधवार को पूरे प्रदेश में श्रम संगठनों के आवाहन पर जिले जिले कर्मचारियों ने इकठ्ठे होकर धरना दिया।
फतेहपुर के नहर कालोनी परिसर में इकठ्ठा हुए विभिन्न संगठनों के कर्मचारियों ने मौजूदा सरकार की नीतियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया,नहर कालोनी से कर्मचारियों ने पटेल नगर से होते हुए कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया मार्च के दौरान मोदी-योगी हाय हाय,औऱ मोदी-योगी मुर्दाबाद के नारे लगे।

कलक्ट्रेट पहुंचे कर्मचारियों ने डीएम के माध्यम से अपनी मांगों का पत्र जिलाधिकारी को दिया।
धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से शामिल आंगनबाड़ी संगठन की सुनंदा तिवारी ने युगान्तर प्रवाह से खास बातचीत करते हुए बताया कि हमारी प्रमुख मांग है कि हमें श्रम कानून अधिनियम के अंतर्गत लाया जाए और दैनिक न्यूनतम मजदूरी के हिसाब से हमारा मानदेय दे साथ ही पूर्व में हुए दो महीने तक चलने वाले धरना प्रदर्शन के दिनों का मानदेय आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का काटा गया है उसको सरकार तत्काल दे।साथ ही सरकार से मांग की है हमको सेवानिवृत्त के समय एकमुश्त दो लाख रुपया व आजीवन दो हज़ार रुपया जीवन गुजारने के लिए दे।

बुधवार को कर्मचारियों द्वारा जिस तरह से मोदी-योगी मुर्दाबाद के नारे लगाए लगे वो आने वाले 2019 में मोदी के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।