×
विज्ञापन

UP Earthquake Today News: लखनऊ सीतापुर समेत कई जगह भूपंप के झटके, 5.2 रही रिक्टर पैमाने पर तीव्रता

विज्ञापन

जन्माष्टमी की रात करीब 1 बजकर 16 मिनट के आस पास लखनऊ सीतापुर सहित यूपी के कई हिस्सों में भूकंप (Earthquake In UP) के झटके महसूस किए गए. देर रात लोगों के घरों में रखे फ्रिज कूलर सहित अन्य सामान अचानक हिलने लगे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.2 नापी गई. पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट (Up Earthquake Today News In Hindi Lucknow Sitapur)

UP Earthquake Today News: यूपी में देर रात जहां लोग अपने घरों में जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे थे वहीं करीब 1 बजकर 16 मिनट पर भूपम्प (Earthquake In UP) के झटके महसूस किए गए. लखनऊ (Lucknow) सीतापुर (Sitapur) समेत कई जिलों में लोगों के घरों का सामान अचानक हिलने लगा. पांडलों में जन्माष्टमी मना रहे लोग भी घबराकर से बाहर निकल आए. भूकंप (earthquake today) के झटकों से लोग घबरा गए. बताया जा रहा है की रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.2 मापी गई थी.

विज्ञापन
विज्ञापन

यूपी में काफी देर तक भूकंप (Earthquake In UP) के झटके महसूस किए गए. हालाकि अभी तक किसी भी जान माल की हानि होने की सूचना नहीं आई है. देर रात आए भूकंप (bhukamp today) के झटकों की वजह से लोग काफी देर तक सो नहीं पाए. बताया जा रहा है की कई लोग पूरी रात घरों के बाहर रहे. लखनऊ सीतापुर (earthquake today in sitapur) के अलावा बहराइच में उसी समय लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए थे इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में हल्के झटके महसूस हुए थे जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.6 थी वहीं जम्मू-कश्मीर के हेनले गांव में भी भूकंप के झटके लगे जिसकी तीव्रता 3.1 बताई गई हालाकि ये बहुत कम थी

ये भी पढ़ें- Afganistan Me Bhukamp: अफगानिस्तान में भूकम्प ने मचाई तबाही अब तक क़रीब 300 लोगों की मौत कई सैकड़ा घायल

ये भी पढ़ें- SBI Agniveer Requirement: अब अग्निवीर योजना की तर्ज पर बैंकों में होगी भर्ती SBI ने बढ़ाया कदम


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।