×
विज्ञापन

UP Weather Today:फतेहपुर सहित यूपी के इन 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

विज्ञापन

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी (UP Weather Today) किया है.अलर्ट वाले जिलों में फतेहपुर (Fatehpur News) भी शामिल है. 1 सितंबर से 7 सितंबर तक के लिए यह अलर्ट जारी हुआ है.

UP Weather News:उत्तर प्रदेश में एक ओर बाढ़ का प्रकोप जारी है वहीं अब 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ना तय हो गई हैं.यूपी में एक बार फिर से मॉनसून सक्रिय हुआ है.

20 जिलों बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें लखनऊ, मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, मैनपुरी, आगरा, झांसी, कानपुर नगर, औरैया, फुरसतगंज, फतेहपुर, प्रयागराज, बलिया, वाराणसी, मऊ, गोरखपुर, संत कबीर नगर और बहराइच शामिल हैं.

मौसम विभाग की तरफ से जारी चेतावनी  में उपरोक्त 20 जिलों में बारिश के साथ साथ 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने का अनुमान है. साथ ही आकाशीय बिजली का भी खतरा है.

विज्ञापन
विज्ञापन

यूपी में बाढ़ का कहर.. Flood In UP

प्रदेश के कई जिले इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हैं.सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में इस वक्त 18 जिलों के 1,111 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और उनमें से 116 का संपर्क बाकी क्षेत्रों से पूरी तरह टूट गया है.बाढ़ से कुल 2,45,585 लोग प्रभावित हुए हैं.हालांकि यह आंकड़े सरकारी हैं.अनुमान के मुताबिक बाढ़ प्रभावित लोगों की संख्या इससे कंही ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- Fatehpur News: फतेहपुर के एक औऱ दरोग़ा पर रिश्वत का आरोप महिला ने एसपी से की शिकायत

ये भी पढ़ें- UP 16 IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में 16 वरिष्ठ आईएएस अफ़सरों के तबादले संजय प्रसाद को बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Fatehpur UP News: कौन है राना खान जिसने हिंदू नेता को जान से मारने की धमकी दी है?


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।