×
विज्ञापन

Up Panchayat Chunav:पंचायत चुनाव की तारीखों को लेकर क्या बोले पंचायती राज मंत्री

विज्ञापन

यूपी में पंचायत चुनाव (up panchayat election) की सरगर्मी बढ़ी हुई है, तारीखों (up panchayat chunav date) की घोषणा पर सबकी निगाहें टिकी हुईं हैं, इस बीच पंचायती राज मंत्री ने पंचायत चुनाव को लेकर क्या कुछ कहा है,आइए जानतें हैं युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट में..

लखनऊ:जनवरी महीने में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच इस वक्त गाँवों की आबोहवा गरमाई हुई है।क्योंकि इस वक्त पंचायत चुनाव (panchayat chunav) की चर्चा गाँवों में ज़ोर शोर से चल रही है।हालांकि चुनाव (up panchayat chunav date)की तारीखें औऱ सीटों का आरक्षण घोषित न होने के चलते कुछ दावेदार अभी जोड़ जुगत नही कर पा रहें हैं।up panchayat chunav

पंचायती राज मंत्री (panchayati raj minister)भूपेंद्र सिंह (bhupendra singh chaudhary) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि-"पंचायत चुनाव समय से कराना सरकार की प्राथमिकता है।अनुमान है कि चुनाव मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में हो जाएंगे।आगे 21-21 दिन की अधिसूचना पर जिला पंचायतों के अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुखों का चुनाव संपन्न होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

मंत्री के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहें हैं कि चुनाव की तिथियां मार्च के दूसरे सप्ताह से लेकर अप्रैल के पहले सप्ताह के बीच की रहेंगी।

हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जहाँ तक सीटों के आरक्षण का सवाल है उसमें अभी वक्त लग सकता है।मतलब आरक्षण(up panchayat chunav arakshan) का निर्धारण फ़रवरी के पहले नहीं होगा।

इस समय मतदाता सूची का काम अंतिम चरण में चल रहा है।22 जनवरी को फ़ाइनल वोटर लिस्ट प्रकाशित हो जाएगी।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।