×
विज्ञापन

UP पंचायत चुनाव 2020:चार पदों पर एक साथ होंगे चुनाव..मिलेंगे इन चार रंगों के मतपत्र.!

विज्ञापन

यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों में प्रशासन तेज़ी से जुट गया है..मत पत्रों की छपाई का काम भी शुरू हो गया है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:यूपी में आगामी माहों में प्रस्तावित पंचायत चुनाव की तैयारियों में प्रशासन तेज़ी से जुट गया है।कोरोना के चलते भले ही कुछ देरी से चुनाव हो रहें हैं।लेकिन चुनावों के जनवरी-फ़रवरी में भी होने की उम्मीद की जा रही है।फ़िलहाल मतदाता पुनरीक्षण का काम शुरू हो गया है।इसके बाद सीटों का आरक्षण होगा और फिर चुनावी तिथियों का ऐलान हो जाएगा।Up panchayat election 2020

इस बीच शासन ने मतपत्रों की छपाई का काम प्रयागराज की एक प्रिंटिंग प्रेस में शुरू करा दिया है।गौरतलब है कि इस बार के पंचायत चुनावों में एक साथ चार पदों जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले जाएंगे।इसके लिए शासन अलग अलग पदों के लिए चार अलग अलग रंगों के मत पत्र छपा रहा है।up panchayat chunav 2020

प्रधान पद के प्रत्याशी के लिए हरे रंग का मतपत्र होगा जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के पद के उम्मीदवार के लिए सफेद रंग के मतपत्र पर मतदाता को मुहर लगानी होगी। इसी क्रम में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी के लिए नीले रंग का और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र छप रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।