×
विज्ञापन

UP Mausam News : यूपी में अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम इन जिलों में भीषण ठंड का अलर्ट जारी

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली ठंड जारी है,फिलहाल शीतलहर औऱ कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.मौसम विभाग की तरफ़ से यूपी के कई जिलों में भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया गया है.

UP Mausam News : भीषण ठंड के साथ शुरु हुए नए साल में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.मौसम विभाग की तरफ़ जारी किए गए बयान के मुताबिक यूपी में 7 जनवरी तक भीषण ठंड का दौर जारी रहेगा.

मौसम विभाग के राज्यस्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार सात जनवरी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर

 महाराजगंज, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती और बहराइच में घने कोहरे के साथ शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है.

विज्ञापन
विज्ञापन

इन जिलों के अलावा गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक एम निदेशक के अनुसार, वर्तमान में बंगाल की खाड़ी के साथ साथ पहाड़ों से भी हवा प्रदेश की ओर चल रही है। इस कारण पश्चिमी जिलों में शीत दिन के साथ दिन के तापमान में अधिक बदलाव नहीं हो रहा है.वहीं दिनभर धुंध की स्थिति भी बनती दिख रही है. आने वाले तीन दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. हालांकि बर्फीली हवा चल से गलन महसूस होगी.

ये भी पढ़ें- UP Mausam News : कोहरा, धुंध औऱ शीतलहर से हुई साल 2023 की शुरुआत इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

ये भी पढ़ें- Encounter In UP Today : यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर दो लुटेरे ढ़ेर दो महीने पहले की थी वारदात


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।