oak public school

UP DGP Kanpur : मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व शहर का हाल जानने पहुंचे यूपीडीजीपी डॉ आर.के विश्वकर्मा

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डॉ आर.के विश्वकर्मा कानपुर पहुंचे जहां सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका सम्मान किया गया, उनके स्वागत के लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ,जेसीपी आनन्द प्रकाश तिवारी समेत आलाधिकारी उपस्थित रहे जिसके बाद डीजीपी ने पुलिस अफसरों के साथ पुलिस लाइन में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की जिसपर अहम निर्देश भी दिए गए.

UP DGP Kanpur : मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व शहर का हाल जानने पहुंचे यूपीडीजीपी डॉ आर.के विश्वकर्मा
यूपी डीजीपी आरके विश्वकर्मा कानपुर पहुंचे

हाईलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक आरके विश्वकर्मा पहुंचे कानपुर
  • डीजीपी बनने के बाद पहली दफा पहुंचे कानपुर
  • पुलिस लाइन में डीजीपी कर रहे है पुलिस के अधिकारियों के संग बैठक

UP DGP R.K Vishwakarma reached Kanpur : आईपीएस आरके विश्वकर्मा उत्तर प्रदेश के डीजीपी बनने के बाद पहली दफा कानपुर शहर पहुंचे हैं, उनके आगमन से पहले ही पुलिस महकमा पूरी तरह से अलर्ट हो गया था,जहां सर्किट हाउस में उनका पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड व जेसीपी आनन्द प्रकाश तिवारी ने स्वागत किया वहीं पुलिस बैंड ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका सम्मान किया डीजीपी के साथ स्पेशल डीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी मौजूद है जिसके बाद वे सर्किट हाउस से पुलिस लाइन पहुंचे जहां उन्होंने पुलिस मेस,क्वार्टर ,केंटीन व कार्यालय का निरीक्षण किया और सभागार में बैठक की. सीएम योगी आदित्यनाथ कल कानपुर में होंगे जिसको लेकर भी तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई.

पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के साथ डीजीपी ने पुलिस लाइन सभागार में बैठक करते हुए शहर के विभिन्न अपराध व अपराधियो की धरपकड़ व कानून व्यवस्था के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की जिस पर निर्देश भी दिए. वही कानपुर में पुलिस मुख्यालय बनाये जाने को लेकर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि डीपीआर तैयार कर लिया गया है.

आम जनता की जनसुनवाई पर विशेष ध्यानदें

यूपी पुलिस महानिदेशक आर.के विश्वकर्मा मीडिया से भी रूबरू हुए उनके साथ स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार भी रहे, जहां उन्होंने कहा कि क्राइम का ग्राफ काफी कम हुआ है लेकिन छोटी घटनाओं लूट ,छिनैती इन्हें गम्भीरता से लेकर कार्यवाही करें, आमजनता व गरीब जनता के साथ पुलिस का अच्छा व्यवहार हो, जनशिकायतों को गुणवत्तापूर्ण तरह से निस्तारण करें,

Read More: Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

यूपी में महिलाओं और बेटियों की बात प्राथमिकता से सुनी जाए बच्चो व महिलाओं से व्यवहार अच्छा करें यदि जांच में सही पाए तो मुकदमा लिखे,  प्रदेश में 36 हज़ार महिला कांस्टेबल की भर्ती हुई है, 112 पेट्रोल कार को स्कीम ए,बी,सी करके बनाया हुआ है जिससे आबादी वाले स्पॉट पर जाकर एक्शन लें,,यूपी में टूरिस्टों की संख्या बढ़ रही है जिसमें उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा काशी ,अयोध्या ,मथुरा में सिक्योरिटी गैजेट्स सरकार ने सेंक्शन किये है जिनमे सीसीटीवी ,कमांड सेंटर आदि का प्रयोग किया जा रहा है,राम जन्मभूमि में 3600 करोड़ के उपकरण सेंक्शन हुए है.

Read More: Kanpur News In Hindi: सपा नेता पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, पुलिस से ये क्या बोल पड़े सपा विधायक

साहिस्ता और गुड्डू मुस्लिम के सवाल पर बोले डीजी लॉ एंड ऑर्डर

Read More: Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं

6 वर्ष की पुलिसिंग के सवाल पर पुलिस महानिदेशक ने कहा कि इन पिछले 6 वर्षों में बेहतर पुलिसिंग हुई है, जो जनता की आशाओं पर भी खरा उतर रही है ,कोई समस्या है तो तत्काल  पीआरवी पहुंच रही है ,फॉरेंसिक लेब तैयार है ,मुल्जिमो को उनके अपराधों के लिए सज़ा दिलाई जा रही है, माफियाओं पर लगातार नकेल कसी जा रही है,छोटी से छोटी घटनाओं पर लगातार संज्ञान ले रही है और अपराधियों को सजा भी दिलवा रही है, उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए है कि जनसुनवाई व शिकायतों के निस्तारण के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा भी करें.साइबर क्राइम से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों को लगातार ट्रेनिंग दी जा रही है उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए प्रयासरत है.महिलाओं के तीन गुना बैरक बढ़ाये गए है बजट के लिए चार गुना वृद्धि की गई है.

वही प्रयागराज में माफिया ब्रदर्स हत्याकांड के सवाल पर डीजी ला एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि अपराधी प्रेसकर्मी बनकर आये थे कुछ सेकंड में हुई इस घटना में हमारी पुलिस ने सभी अभियुक्तों को पकड़ लिया था,अब न्यायिक जांच आयोग गठित हुआ है. प्रारंभिक स्टेज पर कार्यवही कर दी जाये,अतीक अहमद की पत्नी सहिशस्ता और गुड्डू मुस्लिम अबतक गिरफ्त से दूर के सवाल पर बोले कि चरणबद्ध तरह से कार्यवाही की जा रही है, महत्वपूर्ण घटना थी अपराधियो ने जो पुलिस को चुनौती दी थी उस पर माकूल जवाब दिया गया है ,कानूनी कार्यवाही चल रही है.हम लोगो का विशेष जोर आमजनता की शिकायत का निस्तारण हो उनसे व्यवहार भी मधुर हो इस बात को लेकर पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) और फतेहपुर (Fatehpur) की सीमा में बने यमुना (Yamuna) नदी के पुल से...
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध

Follow Us