×
विज्ञापन

Up Board Exam 2021: इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का रद्द होना तय.!

विज्ञापन

मंगलवार को सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों के संग पीएम मोदी ने बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया.जिसके बाद अब यूपी बोर्ड की भी इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द होने की उम्मीद बढ़ गई है. Up board exam letest news 2021 up board 12th exam information

Up Board Exam 12th Exam: सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाओ को रद्द करने का ऐलान पीएम मोदी ने मंगलवार को कर दिया।पीएम के इस निर्णय पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि-"आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय देश भर के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

सभी छात्रों व अभिभावकों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार।" Pm modi cancelled cbse board exam 12th

विज्ञापन
विज्ञापन

पीएम के इस फैसले के बाद यूपी बोर्ड की भी इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का रद्द होना तय माना जा रहा है।क्योंकि ऐसे ही संकेत डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिए हैं।

उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गईं हैं।उस समय यह कहा गया था कि जुलाई के दूसरे सप्ताह तक कोरोना के हालातों को देखते हुए इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया जाएगा।उन्होंने बताया पीएम मोदी के निर्णय के बाद एक बार फिर से मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर परीक्षाओं के सम्बंध निर्णय लिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के लिए इस वर्ष 26,10,316 विद्यार्थियों का पंजीकरण हुआ है।हालांकि, सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं की परीक्षा भी रद्द होना तय माना जा रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।