×
विज्ञापन

Tokyo Olympic 2020: भारत के लाल ने कर दिया कमाल सिल्वर मेडल पक्का फाइनल में पहुंचे Ravi Kumar Dahiya

विज्ञापन

बुधवार के दिन टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक औऱ पदक पक्का हो गया है। कुश्ती में भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने सेमीफाइनल मुकाबला जीत फाइनल में जगह बना ली है. Ravi dahiya Tokyo olympic 2020

Ravi Dahiya: टोक्यो ओलंपिक में भारत का चौथा पदक पक्का हो गया है। पहलवान रवि कुमार दहिया ने सेमीफाइनल में शानदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जिसके चलते अब सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। लेकिन सबकी निगाहें फाइनल जीतकर गोल्ड लाने में टिकी हुईं हैं। Ravi Dahiya Tokyo Olympic 2020 Silver medal confirmed

विज्ञापन
विज्ञापन

रवि दहिया ने 56 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में कज़ाखस्तान के नुरिस्लाम सनायेव को हराकर भारत के लिए रजत पदक पक्का किया।

पहले ब्रेक के समय तक रवि दहिया ने 2-1 की लीड हासिल की हुई थी फिर वो पिछड़ गए।एक वक्त रवि को दो अंक थे और नुरिस्लाम के नौ।लेकिन रविकुमार ने चुनौती स्वीकारी।जब वे 2-10 से पिछड़ रहे थे तो उन्होंने वापसी की और मुक़ाबले को पहले 5-9 तक लेकर आए और फिर पासा ही पलट दिया।उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने विरोधी को चित करके फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की की।

हालांकि 86 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को निराशा हाँथ लगी है।सेमीफाइनल में पहुँचे रवि पुनिया को ऑस्ट्रेलिया के डेविड टेलर के हाँथो करारी हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: लड़कों ने भी दिखाया दम नीरज फाइनल में, दीपक पुनिया औऱ रवि सेमीफाइनल में पहुँचें

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020: हॉकी पुरूष टीम सेमीफाइनल हारी अब कांस्य के लिए भिड़ेगी


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।