×
विज्ञापन

Nikita Kaul: शादी के नौ महीने बाद ही पुलवामा में शहीद हो गए थे मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल अब पत्नी ने जॉइन कर ली आर्मी

विज्ञापन

पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल ने शनिवार को आर्मी जॉइन कर ली है।Major Vibhuti Shankar Dhaundiyal wife Nikita kaul Joins Indian Army

Nikita kaul: शादी को महज़ नौ महीने ही बीते थे औऱ पत्नी के पास एक दिन ख़बर आ गई कि पति देश सेवा करते हुए शहीद हो गए।हम बात कर रहें हैं पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की।उनकी पत्नी निकिता कौल शनिवार को सेना में शामिल हो गईं हैं।

कश्मीर की रहने वाली लेफ्टिनेंट कौल की शादी के महज नौ महीने बाद ही उनके पति मेजर ढौंडियाल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। पुलवामा में 18 फरवरी 2019 को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मेजर ढौंडियाल समेत सुरक्षा बल के पांच जवानों की जान गई थी।Major vibhuti shankar dhaundiyal wife nikita kaul joins indian army

विज्ञापन
विज्ञापन

पति से प्रेरणा लेते हुए दिल्ली में एक मल्टीनैशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर कौल ने सेना में शामिल होने का फैसला लिया। उन्होंने शॉर्ट सर्विस कमीशन पास करने के बाद पिछले साल ट्रेनिंग शुरू की थी। शनिवार को निकिता के सेना में शामिल होने के बाद बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

सेना की ओर से कहा गया कि पुलवामा में प्राण न्योछावर करने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उन्हें सबसे अच्छी श्रद्धांजलि देते हुए आज उनकी पत्नी निकिता कौल ने सेना की वर्दी पहन ली। यह उनके लिए गर्व का मौका होगा।

ये भी पढ़ें- Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal wife Nikita kaul Joins Indian Army: पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति नारायण ढौंडियाल की पत्नी बनी लेफ्टिनेंट।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 30 May: कर्क राशि के जातक को मिल सकता है धन.जाने सभी राशियों का हाल आज का राशिफ़ल।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।