oak public school

Lockdown In India : क्या फिर लग जाएगा भारत में लॉकडाउन.!

Lockdown In India चीन में कोरोना कोहराम मचा रहा है. भारत में भी सरकार अलर्ट हो गई है.लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है. इस बीच सबके मन में एक डर फिर आने लगा है कि क्या भारत में एक बार फिर से लॉकडाउन लगेगा.

Lockdown In India : क्या फिर लग जाएगा भारत में लॉकडाउन.!
Lockdown In India

Lockdown In India : भारत में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है. ऐसी अफवाहें लगातार उड़ रही हैं. दरअसल चीन में कोरोना जिस तरह से वापस लौटा है उसने पूरी दुनियां को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना की आहट से सरकार सतर्क हो गई है. केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं. केंद्रीय स्तर पर कोरोना को लेकर कई हाईलेवल मीटिंग हो चुकी हैं. 

चीन के हालातों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकालीन बैठक की थी. बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति व उससे निपटने को लेकर चर्चा की थी.पीएम मोदी ने सरकार और राज्य सरकारों को सर्तक रहने की हिदायत दी थी.पीएम मोदी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है, हमे सावधान रहने की जरूरत है.

क्या लॉकडाउन लगेगा..

कोरोना पर प्रधानमंत्री की बैठक को लेकर देश में लॉकडाउन की चर्चा होने लगी है.क्या देश में एक बार फिर से लॉकडाउन का दौर वापस आएगा? चीन के हालातों को देखा जाए तो अगर भारत में अगर हालात बिगड़ते हैं तो देश में कई पाबंदिया लगाई जा सकती है.इतना ही नहीं अगर जरूरत होगी तो देश की सरकार लॉकडाउन पर भी फैसला ले सकती है.हालांकि अभी फिलहाल देश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है.भारत सरकार ने अभी लॉकडाउन को लेकर कोई निर्णय नही लिया हैं लेकिन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

Read More: cVIGIL Full Form In Hindi: सीविजिल का फुल फॉर्म क्या है ? लोकसभा चुनाव में कैसे करें इसका उपयोग

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चार दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो...
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

Follow Us