Lockdown In India : क्या फिर लग जाएगा भारत में लॉकडाउन.!

Lockdown In India चीन में कोरोना कोहराम मचा रहा है. भारत में भी सरकार अलर्ट हो गई है.लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है. इस बीच सबके मन में एक डर फिर आने लगा है कि क्या भारत में एक बार फिर से लॉकडाउन लगेगा.

Lockdown In India : क्या फिर लग जाएगा भारत में लॉकडाउन.!
Lockdown In India

Lockdown In India : भारत में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है. ऐसी अफवाहें लगातार उड़ रही हैं. दरअसल चीन में कोरोना जिस तरह से वापस लौटा है उसने पूरी दुनियां को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना की आहट से सरकार सतर्क हो गई है. केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं. केंद्रीय स्तर पर कोरोना को लेकर कई हाईलेवल मीटिंग हो चुकी हैं. 

चीन के हालातों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकालीन बैठक की थी. बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की स्थिति व उससे निपटने को लेकर चर्चा की थी.पीएम मोदी ने सरकार और राज्य सरकारों को सर्तक रहने की हिदायत दी थी.पीएम मोदी ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है, हमे सावधान रहने की जरूरत है.

क्या लॉकडाउन लगेगा..

कोरोना पर प्रधानमंत्री की बैठक को लेकर देश में लॉकडाउन की चर्चा होने लगी है.क्या देश में एक बार फिर से लॉकडाउन का दौर वापस आएगा? चीन के हालातों को देखा जाए तो अगर भारत में अगर हालात बिगड़ते हैं तो देश में कई पाबंदिया लगाई जा सकती है.इतना ही नहीं अगर जरूरत होगी तो देश की सरकार लॉकडाउन पर भी फैसला ले सकती है.हालांकि अभी फिलहाल देश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है.भारत सरकार ने अभी लॉकडाउन को लेकर कोई निर्णय नही लिया हैं लेकिन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

Read More: Valentines Day Tips 2024: इस वैलेंटाइन डे पर सिंगल पर्सन इस तरह से कर सकते है सेलिब्रेशन ! अपनाएं ये टिप्स

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Kanpur-Akbarpur Loksabha Delimitation: वोटर्स को रहती है संसदीय क्षेत्र को लेकर कन्फ्यूजन ! कानपुर में रहते हुए भी वोट अकबरपुर के लिए, परिसीमन के बाद बदल गये क्षेत्र Kanpur-Akbarpur Loksabha Delimitation: वोटर्स को रहती है संसदीय क्षेत्र को लेकर कन्फ्यूजन ! कानपुर में रहते हुए भी वोट अकबरपुर के लिए, परिसीमन के बाद बदल गये क्षेत्र
कानपुर की राजनीति काफी बड़ी है. पहले कानपुर नगर (Kanpur nagar) और कानपुर देहात (Kanpur Dehat) एक ही जिला हुआ...
Fatehpur Local News: फतेहपुर के मेडीकल स्टोर में संजय दत्त की छापेमारी ! प्रशासनिक कार्रवाई से नाराजगी
Youngest Millionaire Of India: देश के सबसे छोटी उम्र के करोड़पति बने 'एकाग्र' ! जानिए कौन है ये नन्हा करोड़पति
Bad News Upcoming Film: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के फैन्स के लिए गुड न्यूज ! बहुत ही जल्द आ रही है "बैड न्यूज़", लगेगा रोमांस और कॉमेडी का तड़का
Lucknow News In Hindi: सपा नेता Vijay Shankar Tiwari की करोड़ों संपत्ति ED ने की जप्त
Ghaziabad Crime In Hindi: महिला डॉक्टर से शादी का झूठा वादा कर करता रहा शारीरिक शोषण ! बनाया आपत्तिजनक वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Barsana Latth Maar Holi: बरसाना की लट्ठमार होली क्यों प्रसिद्ध है ! क्यों खेली जाती है लट्ठमार होली, जानिए इस परंपरा को

Follow Us