×
विज्ञापन

Bank Strike News:बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल से परेशान हुए ग्राहक जानें पूरा मामला.!

विज्ञापन

पूरे देश के सरकारी बैंक कर्मचारी दो दिनों की हड़ताल पर हैं, सोमवार को हड़ताल के पहले दिन ही बैंक बन्द होने से ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

नई दिल्ली:पूरे देश में आज औऱ कल यानी सोमवार औऱ मंगलवार को बैंकिंग सेवाएं ठप रहेंगीं।क्योंकि बैंक यूनियन ने दो दिनों की हड़ताल का फैसला लिया है।हालांकि एटीएम संचालित रहेंगें। bank Strike news

 बता दें कि द यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक कर्मचारियों की तरफ से पूरे देशभर में दो दिन की हड़ताल पब्लिक सेक्टर बैंकों को निजीकरण के हवाले करने और रेट्रोग्रेड बैंकिग रिफॉर्म के विरोध में की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी विनिवेश योजना के हिस्से के रूप में 2 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और एक बीमा कंपनी के निजीकरण की घोषणा की थी। इसको लेकर पिछले दिनों चार बैंकों के नाम चर्चा में रहे, जिनमें इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सेंट्रल बैंक और बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। हालांकि, सरकार ने प्राइवेट होने जा रहे बैंकों के नाम स्पष्ट नहीं किए हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।