×
विज्ञापन

सोना चांदी आज का भाव : सोने चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी जानें यूपी में आज का रेट

विज्ञापन

त्योहारी सीजन में सोने चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी है. यूपी के कुछ बड़े शहरों में शुक्रवार की तुलना में शनिवार को दाम बढ़े हुए रहे. आइए जानते हैं आज का ताजा भाव . UP Gold Silver Price Today

UP Gold Silver Rate Today : त्योहार का सीजन शुरु है, अक्टूबर महीना पूरा त्योहारों से भरा हुआ है, उसके बाद फिर शादियों का सीजन शुरु हो जाएगा.जिसके चलते सोने चांदी की खरीददारी ( Gold Silver Shopping In UP ) बढ़ी हुई है. शुक्रवार को सोने चांदी की कीमतों में शुक्रवार की तुलना में बढ़ोतरी देखी गई. हालांकि ये कीमतें स्थिर नहीं है, पिछले कुछ दिनों से इन कीमतों में उतार चढ़ाव जारी है.  Today Gold Price In UP 

विज्ञापन
विज्ञापन

सोना चांदी आज का भाव..

सोने औऱ चांदी की कीमतें प्रतिदिन बदलती रहती हैं.आज की बात करें तो कानपुर में सोना ( Kanpur Gold Silver Rate Today ) और चांदी दोनों के दाम बढ़े हैं.गुरुवार को सोना 51500 प्रति दस ग्राम और चांदी 57400 प्रति किलो रही. शुक्रवार को सोना 51700 प्रति दस ग्राम और चांदी 58200 प्रति किलो रही. 
लखनऊ में सोना 50290 प्रति दस ग्राम और चांदी 56960 प्रति किलो रही. Lucknow Gold Rate Today 

आगरा ( Agra Gold Silver Rate Today ) में भी सोना के रेट बढ़े हैं जबकि चांदी के दाम में कमी देखने को मिली. गुरुवार को सोना 51450 प्रति दस ग्राम और चांदी 57050 प्रति किलो रही. शुक्रवार को सोना 52450 प्रति दस ग्राम और चांदी 57000 प्रति किलो रही.

गोरखपुर ( Gorakhpur Gold Silver Rate Today ) में भी सोना-चांदी दोनों के दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई.गुरुवार को सोना 52400 प्रति दस ग्राम और चांदी 56000 प्रति किलो रही.शुक्रवार को सोना 53000 प्रति दस ग्राम और चांदी 56500 प्रति किलो रही. 30 September 2022 Gold Silver Rate In UP

कैसे तय होती है कीमत..

बता दें कि सोने चांदी की कीमतें कई मानकों पर तय होती हैं. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) भारतीय बाजार में सोने की मांग-आपूर्ति के आंकड़ों को जुटाकर और ग्लोबल मार्केट में मुद्रास्फीति की स्थिति को ध्यान में रखकर सोने की कीमतें तय करता है.

साथ ही, यह संगठन लंदन स्थित लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन के साथ समन्वय करते हुए भी सोने की कीमत तय करता है.वायदा बाजार के भाव पूरे देश में एक से रहते हैं.

वहीं बाजार में आप जिस कीमत पर सोना ज्‍वैलर्स से खरीदते हैं, वह स्पॉट प्राइस यानी हाजिर भाव होता है. ज्यादातर शहरों के सर्राफा एसोसिएशन के सदस्य मिलकर बाजार खुलने के समय दाम तय करते हैं.

ये भी पढ़ें- Kanpur Girls Hostel Bathroom Video : कानपुर गर्ल्स हॉस्टल बाथरूम वीडियो मामले में अब तक तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Plateform Ticket Latest Price : भारतीय रेलवे ने कर दिया टिकट का रेट दोगुना लोगों को लगा तगड़ा झटका

ये भी पढ़ें- UP Metro News : यूपी वालों के लिए अच्छी ख़बर चार औऱ शहरों में चलेंगीं मेट्रो


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।