×
विज्ञापन

फतेहपुर:दलितों को लेकर विशेष अभियान चलाएगी कांग्रेस..डॉक्टर अतुल पासवान को मिली बड़ी जिम्मेदारी..!

विज्ञापन

2022 के यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई है..दलितों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है..फतेहपुर में भी कांग्रेस ने दलित प्रकोष्ठ की स्थापना की है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

फतेहपुर:एक दौर था जब दलित कांग्रेस का मजबूत वोट बैंक हुआ करता था।समय के साथ दलितों का मोह कांग्रेस से भंग हो गया।यूपी में मायावती दलितों की सबसे बड़ी नेता बन गई।

प्रियंका गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस यूपी में अपनी खोई हुई सियासी ज़मीन की तलाश में जुटी है।लेकिन बग़ैर दलितों के कांग्रेस के लिए यह सम्भव नहीं है।

ये भी पढ़ें-फतेहपुर:Exclusive-गरीबों की बस्ती 'नरकलोक' में तब्दील..सुध लेने वाला कोई नहीं..!

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अनुसूचित विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष डा० राम सजीवन निर्मल फतेहपुर पहुँचे।जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में अनुसूचित विभाग प्रकोष्ठ के जिला संगठन के गठन के लिये निर्मल के अलावा प्रदेश अनुसूचित विभाग के महासचिव आर०के०गौतम भी मौजूद थे।गौतम ने अनुसूचित विभाग समेत फ्रंटल संगठनों को गतिशील एवं प्रभावकारी बनाने का दिशा निर्देश  उपस्थित कार्यकर्ताओं को दिया।

बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने की।सर्वप्रथम बी एस फोर के जिलाध्यक्ष रहे एवं कद्दावर नेता अतुल कुमार पासवान को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने के लिये बधाई दी।बता दें कि डॉक्टर पासवान ने हाल ही में लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के समक्ष कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता आधा सैकड़ा लोगों के साथ ग्रहण की थी।

ये भी पढ़ें-Exclusive:फ़तेहपुर:भाजपा को गाली देने वाला पंचायत सचिव निलंबित.!

डॉक्टर अतुल पासवान ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए कहा कि दलितों का हित कांग्रेस पार्टी में ही है।कांग्रेस की स्थापना के समय से लेकर आज तक जितना सम्मान कांग्रेस में दलितों का रहा है किसी अन्य पार्टी में नहीं रहा है।

इस मौक़े कांग्रेस जिला कमेटी के प्रवक्ता सुधाकर अवस्थी,महिला जिलाध्यक्ष हेमलता पटेल,महासचिव चंद्र प्रकाश लोधी,अल्पसंख्यक प्रदेश सचिव मिसबहुल हक,सचिव उदित अवस्थी,महासचिव वीरेंद्र सिंह चौहान,जिला मीडिया प्रभारी विकास मिश्र,राधेश्याम सोनकर,अरुण कुमार,इरफान खान आदि मौजूद रहे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।