×
विज्ञापन

फतेहपुर:किसानों पर संकट..आँधी औऱ तूफ़ान के साथ जोरदार बारिश..!

विज्ञापन

शनिवार रात हुई बारिश के बाद रविवार शाम से एक बार फ़िर मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया है..तेज़ आँधी औऱ तूफान चलने से फसलों के नुकसान का अंदेशा लगाया जा रहा है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की ये रिपोर्ट..

फतेहपुर:कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से जहां किसान वैसे ही परेशान है!वहीं बिगड़े मौसम ने किसान की हालत को और ख़राब कर दिया है।

जिन किसानों की गेंहू की फसल कटाई और मड़ाई के बाद घरों में पहुँच चुकी है।उनको तो नुकसान नहीं है लेक़िन ज्यादातर किसानों की फसलें अभी भी खेतों में ही कटी हुई पड़ी हैं या कटने के लिए एकदम तैयार खड़ी हैं।ऐसे किसानों के लिए ये बदला हुआ मौसम किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर के पड़ोसी जनपद कानपुर में बहुत तेज़ हुई कोरोना की रफ्तार..!

शनिवार को जनपद में कुछ इलाकों में तेज तो कंही मध्यम बारिश हुई।जिसके चलते कटाई और कतराई का काम मंद पड़ गया है।रविवार को दिन में तो मौसम साफ़ रहा लेकिन शाम होते होते आसमान में काले बदरा छा गए और फ़िर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई है।

ऐसे समय पर इस तरह से बदले मौसम ने किसानों की चिंता को और बढ़ा दिया है यदि ऐसी ही मौसम दो एक दिन बना रहा तो गेंहू की फसलों को जबरदस्त नुकसान होगा।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।