oak public school

Yogi Adityanath In Kanpur : इंतजार की घड़ियां ख़त्म,सीएम ने शहरवासियों को दी नए सिविल Airport की सौगात

कानपुरवासियों के इंतजार की घड़ियां खत्म हुई, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहर के नए एयरपोर्ट का उद्घाटन कर शहर के लोगो को बड़ा तोहफा दिया है. उनके साथ नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना समेत भाजपा के सांसद और विधायक मौजूद रहे.

Yogi Adityanath In Kanpur : इंतजार की घड़ियां ख़त्म,सीएम ने शहरवासियों को दी नए सिविल Airport की सौगात
सीएम योगी ने नए टर्मिनल का किया उद्घाटन

हाईलाइट्स

  • कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन
  • सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री सिंधिया ,जनरल वीके सिंह ,विधानसभा अध्यक्ष भी मौजूद
  • सीएम ने कानपुरवासियों को दिया बड़ा तोहफा

CM Yogi inaugurates  new terminal in Kanpur :कानपुर में एक दशक पहले देखा गया एयरपोर्ट का सपना आज साकार हो गया है, हालांकि कानपुर में एयरपोर्ट था लेकिन अब इसे और बड़ा रूप दिया गया है शुक्रवार को कानपुर के चकेरी मवैया स्थित एयरपोर्ट के सिविल नई टर्मिनल भवन का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा कर दिया गया, उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ,विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना व भाजपा के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे, सीएम ने उद्घाटन के बाद इस टर्मिनल को देखा जिसे देख वे काफी प्रभावित भी हुए .आपको बता दे कि इस टर्मिनल में एक साथ 3 प्लेन खड़े हो सकते है, आगे कनेक्टिविटी के लिए कई राज्यो से इसे जोड़ा जाएगा.

कानपुर के लोगों को दी सीएम ने बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नए टर्मिनल को लेकर कानपुर के लोगों को शुभकामनाएं दी और टर्मिनल की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में एयरपोर्ट पर लगातार तेजी से काम किया जा रहा है, जल्द ही इस एयरपोर्ट से कई विमान कम्पनियां कनेक्टिविटी के लिए अपनी सेवाएं देंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले आये हुए लोगों से हंसते हुए कहा कि चुनाव की थकान मिटी है नये सिविल टर्मिनल का तोहफा मिलने पर उन्होंने कानपुर के लोगो को बधाई दी ,साथ ही नव निर्वाचित मेयर प्रमिला पांडे को चुनाव जिताने के लिए भी सभी को बधाई दी.

हर कमिश्नरी में होंगे एयरपोर्ट

Read More: Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नौ साल के कार्यकाल का लाभ यूपी को मिला है, आज सबसे ज्यादा पिछले 6 वर्षों में नागर विमानन के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है, वैसे तो हर क्षेत्र में प्रदेश को व्यापक लाभ हुआ है, 2017 से पहले 2 एयरपोर्ट क्रियाशील थे और 2 आंशिक लेकिन आज 9 एयरपोर्ट क्रियाशील है और 12 पर काम हो रहा है अब प्रदेश के हर कमिश्नरी में एयरपोर्ट होंगे.  कानपुर में उद्योग बंद होते गए और शहर विकास में पिछड़ता गया,नए एयरपोर्ट टर्मिनल के बाद औद्योगिक विकास बढ़ेगा,विकास भी करना है विरासत का सम्मान भी करना है,टर्मिनल के निर्माण में भी इसका ध्यान रखा गया है.

Read More: Kanpur Buddha Devi Temple: कानपुर में दो सौ साल पुराना ऐसा देवी मंदिर ! जहां मिठाई की जगह हरी सब्जियों का लगता है भोग

कानपुर की रेलवे और सड़क की कनेक्टिविटी और बेहतर करने का काम हो रहा है,हम सम्भावना देखेंगे कि क्या कानपुर में भी गंगा में वॉटर वे बन सकता है, डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से काम कर रही है प्रदेश के अंदर वाटर वे प्रकिया को आगे बढ़ाया है नेशनल हल्दिया से वाराणसी तक वाटर वे शुरू हो चुका है आगे देखेंगे कि इसे कानपुर से भी जोड़ा जाए.

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में खंडित की गईं मंदिर की प्रतिमाएं ! तनाव बढ़ता देख पहुंची पुलिस

नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी  दी शुभकामनाएं

अपने संबोधन की शुरुआत में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज कानपुर के लोगों की आंखों में एक नई चमक दिख रही है। इस चमक के पीछे दो कारण है। पहला, अभी जो नगर निकाय चुनाव हुए उसमें उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन सरकार में परिवर्तित हो चुकी है। दूसरा कारण, कानपुर में बहुप्रतीक्षित एयरपोर्ट के विस्तृतीकरण और आधुनिकीकरण की जो मांग थी, उसे आज पूरा करते हुए नया एयरपोर्ट टर्मिनल जनता को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 5 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट संचालित हो रहे हैं और आने वाले समय में जेवर और अयोध्या भी इससे जुड़ेंगे। यह श्रंखला अभी जारी है और इसी श्रंखला में कानपुर का एयरपोर्ट एक बहुत महत्वपूर्ण अंग के रूप में उभरा है।

यहां छोटे से एयरपोर्ट से शुरुआत हुई थी और आज 16 गुना बढ़कर 65 हजार स्क्वायर फीट का एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ है। आने वाले समय में जिस टर्मिनल से केवल 3 हजार लोग गुजरते थे, वहीं अब प्रतिवर्ष 10 लाख यात्री इस टर्मिनल से अपने आवागमन की सुविधा तय कर पाएंगे। ये सुविधा सिर्फ कानपुर नहीं बल्कि आसपास के 8 जिलों को प्रभावित करेगी.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की शिक्षामित्र संगीता बाजपेयी और रिटायर्ड फौजी देवानंद बाजपेयी का बेटा आशीष बाजपेयी...
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल

Follow Us