×
विज्ञापन

Teacher Student Love Film: बॉलीवुड की इन फिल्मों में टूट गई हैं टीचर औऱ स्टूडेंट्स की मर्यादा

विज्ञापन

आदिकाल से शिक्षक औऱ छात्र का रिश्ता बड़ा ही पवित्र माना गया है.लेकिन वर्तमान समय में हालात दूसरे हो गए हैं.रिश्तों की कोई मर्यादा नहीं बची है. अक्सर ऐसी खबरें समाज से आती रहती हैं. बॉलीवुड (Teacher Student Love Story Bollywood Film ) की इन फिल्मों में भी टीचर स्टूडेंट्स के बीच का रिश्ता दूसरा दिखाया गया है.आइए जानते हैं वह कौन कौन सी फिल्में हैं.

Teacher Student Love Bollywood Film: शिक्षक औऱ छात्र के बीच की कुछ मर्यादाएं होती हैं.लेकिन मौजूदा दौर में रिश्तों का 'रिसना' जारी है.न स्टूडेंट्स की टीचर के प्रति वह भावना रही औऱ न ही टीचर की स्टूडेंट के प्रति.बॉलीवुड में ऐसी ही कुछ फिल्में बनी हैं जिनमें टीचर औऱ स्टूडेंट्स के बीच अनैतिक सम्बंध, प्यार आदि दिखाया गया है.बॉलीवुड की इन फिल्मों में बोल्ड सीन भी जबरदस्त फिल्माए गए हैं. 

विज्ञापन
विज्ञापन

1- मेरा नाम जोकर Mera Nam Joker

राजकपूर की फ़िल्म मेरा नाम ज़ोकर में  टीचर और स्टूडेंट के बीच का लव कनेक्शन दिखाया गया है.इस फिल्म में राजकपूर के बचपन का रोल उनके ही बेटे ऋषि कपूर ने किया था.वह एक टीनेज स्टूडेंट राजू की भूमिका में हैं,जो अपनी टीचर (सिमी ग्रेवाल) को एक जंगल ट्रिप के दौरान नहाते हुए देख लेता है. और प्यार करने लगता है. इस सीन को लेकर काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी.

2- नशा Nasha

साल 2013 में आई फिल्म 'नशा' में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया है, जिसमें लीड रोल में पूनम पांडे हैं. पूनम इस फिल्म में अनिता की भूमिका में थीं, जिसे अपने ही स्टूडेंच साहिल (शिवम पाटिल) से प्यार हो जाता है.इस फ़िल्म में भारी मात्रा में बोल्ड सीन दर्शकों के सामने परोसे गए हैं.

3- हरामखोर Haramkhor

साल 2017 में एक फिल्म आई थी 'हरामखोर', जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दिकी ट्यूशन टीचर बने हैं.फिल्म की लीड एक्ट्रेस हैं श्वेता त्रिपाठी, जिन्होंने 14 साल की स्टूडेंट का रोल निभाया है.श्लोक शर्मा निर्देशित इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी श्याम टेकचंद नाम के मैथ्स टीचर की भूमिका में हैं.फिल्म में क्लास की स्टूडेंट संध्या यानी श्वेता त्रिपाठी के साथ टीचर बने नवाजुद्दीन के शारिरिक सम्बंध भी बन जाते हैं.

4- लीला Lila

सोमनाथ सेन निर्देशित फिल्म 'लीला' साल 2002 में रिलीज़ हुई थी.इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया लीला नाम की प्रफेसर की भूमिका में नजर आई हैं. हालांकि, वह फिल्म में शादीशुदा हैं, जिनके हसबैंड एक मशहूर कवि हैं, लेकिन फिल्म की कहानी में कुछ ऐसा टर्न है जिसके बारे में शायद दर्शकों ने सोचा भी न हो.लीला एक गेस्ट टीचर के तौर पर कैलिफोर्निया जाती है, जहां स्टूडेंट क्रिस (अमोल मात्रे) को लेकर वह अट्रैक्ट हो जाती हैं और फिर दोनों के बीच शारीरिक सम्बंध भी बनते हैं.

ये भी पढ़ें- UP News:बाहर कोचिंग का बोर्ड लगाकर अंदर होता था अवैध काम शराब की बोतलों सहित कई सामान बरामद

ये भी पढ़ें- बिना कपड़ों का गांव-जहाँ के लोग हमेशा रहते हैं निर्वस्त्र 90 सालों से चली आ रही है प्रथा

ये भी पढ़ें- IND vs PAK BHU News: भारत पाकिस्तान मैच के बाद बीएचयू के छात्रावास में जमकर बवाल कई छात्र हुए घायल


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।