×
विज्ञापन

UP B.Ed.प्रवेश परीक्षा:तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन..डीएम ने जारी किए दिशा निर्देश..!

विज्ञापन

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर डीएम मानवेन्द्र सिंह ने अधीनस्थों के साथ बैठक कर ज़रूरी दिशा निर्देश जारी किए..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

फर्रुखाबाद:इस साल की बीएड प्रवेश परीक्षा 9 अगस्त रविवार को एक साथ पूरे प्रदेश के निर्धारित परीक्षा केंद्रों में होने जा रही है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रवेश परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराना जिला स्तर पर अधिकारियों के लिए दोहरी चुनौती है।

ये भी पढ़ें-फर्रुखाबाद:धूमधाम से मनाया गया अयोध्या राम मंदिर भूमिपूजन उत्सव..तस्वीरों में देखें झलक..!

डीएम मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में परीक्षा के बाबत बैठक की।जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बीच यह पहली गतिविधि है जिसमें इतनी बड़ी संख्या में एक साथ परीक्षार्थी निर्धारित परीक्षा केंद्रों में सम्मलित होंगे।

सभी केंद्र व्यवस्थापको को निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि सभी केंद्रों पर कोविड- 19 से बचाव हेतु सभी ज़रूरी नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए।सभी केंद्रों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाए।नगर पालिका ईओ  फर्रुखाबाद को परीक्षा केंद्रों को तीन बार सेनेटाइज कराने का निर्देश भी दिया।

ये भी पढ़ें-बड़ी ख़बर:कोरोना हॉस्पिटल में आग लगने से मचा हड़कम्प..आठ मरीज़ो की मौत..!

डीएम ने बताया कि ज़िले के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कालेज फतेहगढ़, राजकीय इंटर कॉलेज फर्रुखाबाद, एवं केंद्रीय विद्यालय फतेहगढ़ को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।इन केंद्रों में कुल 2100 परीक्षार्थी दो पालियों में परीक्षा देंगे।परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र की दो कॉपी व भारत सरकार/उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रमाणित फ़ोटो युक्त आईडी की मूल प्रति लाना अनिवार्य होगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, नगर मजिस्ट्रेट, नगर पालिका ईओ, सदर एसडीएम, सीओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, व केंद्र व्यवस्थापक आदि उपस्थित रहे।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।