oak public school

वायरल:क्या 15 जून से देश में दोबारा लागू हो जाएगा सम्पूर्ण लॉकडाउन..जानें सच्चाई.!

'15 जून के बाद देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा।गृह मंत्रालय ने संकेत दिए हैं,कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए लिया गया है फ़ैसला'।इस दावे के साथ एक मैसेज सोशल मीडिया में जमकर वायरल है..क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई आइए जानते हैं,युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

वायरल:क्या 15 जून से देश में दोबारा लागू हो जाएगा सम्पूर्ण लॉकडाउन..जानें सच्चाई.!
सांकेतिक फ़ोटो-साभार-गूगल।

डेस्क:सोशल मीडिया में कई तरह के मैसेज हर रोज वायरल होते रहते हैं।लेक़िन कई मैसेजों का सच से दूर दूर तक कोई नाता नहीं होता है।ऐसा ही एक मैसेज लॉकडाउन को लेकर इन दिनों तेज़ी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल..पति पत्नी समेत डेढ़ दर्जन नए पाज़िटिव..!

वायरल मैसेज एक टीवी चैनल की खबर के स्क्रीन शॉट के शक्ल में है।जिसमें लिखा हुआ है कि-'15 जून के बाद फिर से हो सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन गृह मंत्रालय ने दिए संकेत,ट्रेन और हवाई सफ़र पर लगेगा ब्रेक कोरोना की बढ़ती रफ़्तार के बाद लिया गया है फ़ैसला'।

Read More: CAA Ka Rule Kya Hai In Hindi: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला ! CAA का नोटिफिकेशन किया जारी, जानिए क्या है नागरिकता संशोधन अधिनियम?

लेक़िन वायरल हो रहा यह मैसेज पूरी तरह से फेक(झूठ) है।क्योंकि देश में दोबारा सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सरकार का कोई विचार नहीं है।

Read More: Snakes Venom Demand: सांप के जहर की क्यों बढ़ रही है डिमांड ! आखिरकार नशेड़ी के शरीर में 3 से 4 सप्ताह तक कैसे रहता है इसका असर, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए

ये भी पढ़े-पारले जी बिस्कुट ने लॉकडाउन में वो कर दिखाया जो अन्य बड़ी कम्पनियां नहीं कर पाईं..!

Read More: Who is Jyotirao Phule: एक ऐसा महात्मा जिसने महिलाओं वंचितों और किसानों के लिए अपना जीवन खपा दिया

इस मामले में पीआईबी के PIB Fact Check के ट्वीटर हैंडल से वायरल हो रहे मैसेज का खंडन किया गया है।पीआईबी के द्वारा लिखा गया है कि-"दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।#PIBFactcheck- यह #Fake है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें"।

इससे साफ हो गया है कि देश में दोबारा सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू होने को लेकर फैलाया जा रहा मैसेज पूरी तरह से फ़र्जी है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान
उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) साल 2024 का इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. सीतापुर (Sitapur) के शुभम...
UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी
Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग
Fatehpur UP News: फतेहपुर में पकड़ा गया अंतर्जनपदीय टप्पेबाज गैंग ! काली बुलेरो से ज्वैलरी शॉप को करते थे टार्गेट
Fatehpur News: जब निषादराज के लिए करुणा निधान बन उठ गए सहस्त्र हांथ ! विलख रहे पिता के नेत्र से निकल रही थी अविरल धारा
Google Pixel 8 A Smartphone: गूगल पिक्सल लवर्स के लिए खुशखबरी ! अगले महीने फीचर्स से भरपूर, लॉन्च हो सकता है यह नया स्मार्टफोन
Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर

Follow Us