कोरोना:देश में तेज़ी से बढ़ रहा संक्रमित मरीज़ो का आंकड़ा..यूपी में पहली मौत..!

देश में कोरोना के मामलों में पिछले दिनों से ख़तरनाक तरीक़े से तेज़ी आई है..यूपी में कोरोना के चलते एक युवक की मौत हुई है..यह यूपी की पहली मौत भी है..पढ़े कोरोना अपडेट युगान्तर प्रवाह पर।

कोरोना:देश में तेज़ी से बढ़ रहा संक्रमित मरीज़ो का आंकड़ा..यूपी में पहली मौत..!
फाइल फ़ोटो।साभार-गूगल

डेस्क:पिछले दो दिनों के अंदर भारत में जिस तरीक़े से कोरोना संक्रमित मरीज़ो की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है।वो बेहद ख़तरनाक और चिंताजनक है।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में अब तक हो चुकी है..इतने लोगों की स्क्रीनिंग..स्पोर्ट्स स्टेडियम क्वारन्टाइन हॉस्पिटल में तब्दील..!

सोमवार तक भारत मे जहां कुल कोरोना के 1071 मामले थे।वहीं बुधवार सुबह तक यह बढ़कर 1397 हो गए हैं।वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है।

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज़ से जिस तरीके से कोरोना के मरीज़ो का मामला सामने आया है।उससे देश के ऊपर कोरोना के खतरे को और बढ़ा दिया है।

Read More: Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन

ये भी पढ़े-कोरोना:यूपी में मचा हड़कम्प..इन 18 जिलों के 157 लोग भी निजामुद्दीन मरकज़ में हुए थे शामिल..पुलिस खोजने में जुटी..!

Read More: Anand Mahindra Truck Driver Rajesh: ट्रक ड्राइवर की प्रतिभा से प्रभावित हुए उद्योगपति आनंद महिंद्रा ! इस टैलेंट को किया प्रमोट

हालांकि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि-"निज़ामुद्दीन के आलमी मरकज़ में 36 घंटे का सघन अभियान चलाकर सुबह चार बजे पूरी बिल्डिंग को ख़ाली करा लिया गया है।इस इमारत में कुल 2361 लोग निकले।इसमें से 617 को hospitals में और बाक़ी को quarantine में भर्ती कराया गया है।"

Read More: Who is Sonam Wangchuk: कौन हैं सोनम वांगचुक ! जिनके Pashmina March से डरी सरकार, Leh में धारा 144 लागू

ये भी पढ़े-कोरोना:भारत में कोरोना मरीज़ कम हैं..या भारत टेस्ट ही नहीं कर पा रहा..पढ़े पूरे आंकड़े..!

पूरे देश में राज्य दर राज्य कोरोना मरीज़ो की संख्या की बात करें तो महाराष्ट्र में 225, केरल में 202, गुजरात मे 69, पंजाब में 38, जम्मू कश्मीर में 48, हरियाणा में 36,  चंडीगढ़ में 8, यूपी में 82, दिल्ली में 87, राजस्थान में 59, मध्यप्रदेश में 47, बिहार में 15, छत्तीसगढ़ में 8, कर्नाटक में 83 हैं।

यूपी में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत की पुष्टि हुई है।यह मौत गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक 25 वर्षीय युवक की है।ख़ास बात यह है कि भारत में अब तक हुई कोरोना से मौतों में यह सबसे कम उम्र के शख़्स की मौत है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us