Uttam Singh On Gadar 2: गदर 2 के बॉक्स ऑफिस पर हिट होते ही आख़िर क्यों छलका संगीतकार का दर्द

2001 में आयी गदर फ़िल्म के म्यूजिक कम्पोजर उत्तम सिंह जिनके गाने आज भी सबकी जुबां पर रहते हैं.उड़ जा काले कांवा और मैं निकला गड्डी लेके इन दोनों गानों ने दिलों में ऐसी जगह बनाई थी कि आजभी इन्हें गुनगुनाने का मन करने लगता है.गदर 2 में भी उत्तम सिंह के इन्हीं दो गानों को रिक्रिएट किया गया.लेकिन इस फ़िल्म के लिए उत्तम सिंह को नहीं पूछा गया.जिसके बाद उन्होंने गदर 2 के मेकर्स के ऊपर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए आरोप लगाए हैं.

Uttam Singh On Gadar 2: गदर 2 के बॉक्स ऑफिस पर हिट होते ही आख़िर क्यों छलका संगीतकार का दर्द
म्यूजिक कंपोजर उत्तम सिंह ने गदर 2 के मेकर्स पर लगाये आरोप, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • म्यूजिक कंपोजर उत्तम सिंह का छलका दर्द,गदर 2 के मेकर्स पर लगाये आरोप
  • 2001 में आई गदर फ़िल्म में उत्तम सिंह ने म्यूजिक कम्पोज किया था, दो गाने हुए थे सुपरहिट
  • गदर 2 में भी इन गानों का हुआ रिक्रिएट, आरोप मेकर्स ने गाने तो वही लगा दिये लेकिन पूछा नहीं

Music composer Uttam Singh accuses makers of Gadar 2 film : कानपुर साल 2001 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म "गदर एक प्रेमकथा" ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर मचाई थी.अब गदर 2 भी जबरदस्त धमाल मचाये हुए है. इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं. इस फिल्म के हिट होने का जितना श्रेय फिल्म की कहानी और इसमें अभिनय कर रहे कलाकारों को जाता है.

उतना ही फ़िल्म के गानों को भी जाता है.क्योंकि किसी भी फिल्म के हिट होने में फिल्म में आदर्श गए गाने भी काफी महत्व रखते हैं. ऐसे ही इस फिल्म के कई गाने जैसे मैं निकला गड्डी लेके, उड़ जा काले कांवा जिसे मशहूर संगीतकार उत्तम सिंह ने संजोया था.फिर से वही गीत गदर 2 में दिखाई दिए.लेकिन इस संगीतकार का दर्द छलक पड़ा है.चलिए आपको बताते हैं इसके पीछे की क्या वजह है.

दो दशक बाद आयी गदर 2 का जबरदस्त क्रेज़

22 सालों के लंबे इंतजार के बाद नयी कहानी लेकर एक बार फिर निर्देशक अनिल शर्मा ने गदर के सीक्वल कहे जाने वाली फिल्म गदर 2 को लेकर आये और उन्होंने इस फ़िल्म को उन्ही कलाकारों के साथ बड़े पर्दे पर उतारा है. जिसे देश की जनता काफी पसंद भी कर रही है. चारों तरफ यह फिल्म कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है.ऐसे में लगातार इस फिल्म से जुड़े कलाकार और डायरेक्टर भी जनता के बीच जाकर अभी भी प्रमोशन के साथ-साथ लोगों का शुक्रियादा भी कर रहे है.उधर पहली गदर मूवी के म्यूजिक कंपोजर उत्तम सिंह ने गदर 2 के मेकर्स पर आरोप लगाए हैं.

Read More: Kangana Ranaut Slapped: अभिनेत्री से सांसद बनी कंगना रनौत को CISF जवान ने मारा थप्पड़ ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

म्यूजिक संगीतकार का दर्द छलका

Read More: Chota Bheem Trailer Released: ढोलकपुर को दम्यान से बचाने आ रहे बड़े पर्दे पर छोटा भीम ! धांसू ट्रेलर हुआ रिलीज

गदर फिल्म के संगीतकार उत्तम सिंह ने इस फिल्म के हिट होने के बाद एक ऐसी बात साझा की है, जिसे सुनकर सभी दंग रह गए हैं. दरअसल उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ग़दर एक प्रेम कथा में उन्होंने संगीत दिया था, जिस वजह से इस फिल्म के हिट होने के साथ-साथ इसके गाने भी दो दशकों के बाद भी लोगों की जुबान पर गुनगुनाये जाते हैं.फिर ऐसा क्या हुआ कि गदर 2 फिल्म में उन्हें डायरेक्टर अनिल शर्मा ने एप्रोच क्यों नहीं किया.

Read More: Chandu Champion Trailer Released: कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर आया सामने ! जानिए फ़िल्म की कहानी क्या है..

गदर के दो गाने कर दिए रिक्रिएट उत्तम सिंह ने कहा मुझे तो मेकर्स ने पूछा भी नहीं

मशहूर संगीतकार उत्तम सिंह उनके दो गानों को एक बार फिर से गदर 2 फिल्म में रीक्रिएट किया गया है.एक गीत 'मैं निकला गड्डी लेके, दूसरा उड़ जा काले कांवा' था. जबकि गाने भी क्रिएट करने से पहले ना तो उनकी परमिशन ली गई और ना ही उन्हें किसी तरह की जानकारी दी गई. इस बात को लेकर संगीतकार उत्तम सिंह काफी हताश और निराश हैं.और उन्होंने गदर 2 के मेकर्स पर आरोप लगाए हैं,कहा कि मैं काम के लिए न कभी किसी से कहता हूं न ही मांगता हूं.मैं जैसा हूँ खुश हूं मेरे गाने आज भी दर्शक याद करते हैं.बस इसी में मेरी खुशी है.

गदर 2 फ़िल्म का जबरदस्त क्रेज़

अब बॉलीवुड में एक ट्रेंड सा आ गया है,किसी भी फिल्म के हिट होने के बाद फिल्म मेकर्स इसका सीक्वल बनाने में लग जाते हैं. लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है, कि सीक्वल में भी स्टार कास्ट में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाता है.लेकिन इस फिल्म को लेकर जिस तरह से संगीतकार ने अपना दर्द बयां किया है.उससे कहीं न कहीं उनके सम्मान पर ठेस जरूर पहुंची है.गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त चल रही है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us