Indian Idol Winner Vaibhav Gupta: इंडियन आईडल सीजन 14 के विनर बने कानपुर के वैभव गुप्ता ! जीती ट्राफी, 25 लाख रुपये नकद और चमचमाती कार

Kanpur Vaibhav Gupta

भारत के सबसे बड़े सिंगिंग रिएलिटी शो "इंडियन आइडल" सीजन 14 (Indian Idol Season 14) के ग्रांड फिनाले (Grand Finale) पूरा हो चुका है. इस बार कानपुर के वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) ने इंडियन आइडल सीजन 14 के विजेता बने हैं. वैभव की जादुई आवाज की बदौलत फैंस के दिलों में उन्होंने बड़ी जगह बनाई. विनर वैभव ने चमचमाती ट्रॉफी के साथ-साथ एक कार और 25 लाख रुपये की प्राइज मनी हासिल की है वहीं उनके कॉम्पटीटर के रूप में रनर अप सुभादीप दास चौधरी ने भी सभी का दिल जीता.

Indian Idol Winner Vaibhav Gupta: इंडियन आईडल सीजन 14 के विनर बने कानपुर के वैभव गुप्ता ! जीती ट्राफी, 25 लाख रुपये नकद और चमचमाती कार
वैभव गुप्ता विजेता, image credit original source

कानपुर के वैभव बने इंडियन आइडल 14 के विनर

इंडियन आइडल सीजन 14 का विजेता घोषित हो चुका है. इस बार कानपुर (Kanpur) के नानकारी में रहने वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) ने बाजी मारते हुए ट्रॉफी के साथ-साथ 25 लाख रुपये और एक चमचमाती कार भी जीती है. इसके साथ ही फर्स्ट रनरअप सुभादीप दस चौधरी और सेकंड रनरअप पीयूष पवार को 5 पांच लाख रुपये तो वहीं थर्ड रनरअप अनन्या पाल को 3 लाख रुपये की नकद राशि दी गयी है. बताते चले कि, सीजन खत्म होने तक शो के टॉप 6 फाइनलिस्ट अंजना पद्मनाभन, अनन्या पाल, पीयूष पंवार, वैभव गुप्ता, सुभादीप दास चौधरी और आघा मिश्रा थे.

vaibhav_gupta_winner_indian_idol_season_14
वैभव गुप्ता विनर, image credit original source

खिताब जीतने के बाद वैभव गुप्ता हुए भावुक

इंडियन आइडल 14 का खिताब हासिल करने वाले वैभव गुप्ता ने बताया कि, वह कानपुर के नानकारी के रहने वाले है उनकी पढ़ाई-लिखाई कानपुर से ही हुई है उनके पिता एक व्यापारी है तो वही माँ गृहणी है. पिता उन्हें बचपन से ही इंजीनियर बनाना चाहते थे लेकिन उनका मन केवल सिंगिंग में ही लगता था और आवाज के जादूगर "सुखविंदर सिंह को वह गुरु मानते हैं. यही कारण है कि उन्होंने इस सीजन में ज्यादातर उन्ही के गाने गाए है. आगे वो बताते है कि, उन्हें लग रहा है कि जैसे वह अभी भी कोई सपना देख रहे हो फिलहाल अपनी जीत के लिए उन्होंने कहा कि, मैं हर एक उस शख्स का आभारी हूँ जिसने मुझे देखा सुना और मेरे लिए वोट किया साथ ही शो के जजेज और एंकर द्वारा समय-समय पर मुझे सही मार्गदर्शन दिया गया.जिससे आज मैं ये मुकाम हासिल कर पाया हूँ.

इसके साथ ही मेरे चाहने वाले और मेरे माता-पिता जिन्होंने मुझे इस काबिल बनाया की मैं यहाँ तक पहुँच पाया क्योकि कॉम्पटीशन बहुत ही ज्यादा टफ था और सभी सिंगर्स एक से बढ़कर एक परफॉर्म कर रहे थे, लेकिन दर्शको का प्यार और दुआओ का ही ये असर है जो मैने आज अपने देश के साथ साथ अपने कानपुर शहर का नाम रोशन किया है. मेरे लिए ये पल हमेशा यादगार रहेगा कि जिन्हें मैं बचपन से सुनता आ रहा हूं "सोनू निगम" उन्होंने ही मेरे विजयी होने की घोषणा की थी. मैं वायदा करता हूँ कि आने वाले समय मे जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं दर्शको को कभी निराश नही करूँगा, बल्कि अपने गानों के जरिये सभी के दिलो में अपनी जगह बनाऊंगा।

एक नजर इंडियन आइडल सीजन 14 और ग्रांड फिनाले

देश के सबसे बड़े सिंगिंग रियालिटी शो "इंडियन आइल" सीजन 14 की बात करें तो ये शो इतना लोकप्रिय है कि हर बार अपने पिछले सीजन के मुकाबले और भी बेहतर होता जा रहा है. यही कारण है कि, इस शो पर आने वाले प्रतिभागी दर्शको के बीच अपनी अलग ही छाप छोड़ते है. बात करें यदि इस सीजन की तो इस बार शो को जज करने लेजेंड्री सिंगर कुमार सानू बहुत ही कम समय मे म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले संगीतकार विशाल ददलानी और वर्सटाइल सिंगर श्रेया घोसाल ने जज किया था.

Read More: Chandu Champion Trailer Released: कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर आया सामने ! जानिए फ़िल्म की कहानी क्या है..

वहीं लंबे समय से टीवी इंडस्ट्री से दूर रहे छोटे पर्दे के बड़े अभिनेता "हुसैन" ने होस्ट किया था वहीं ग्रैंड फिनाले में चीफ़ गेस्ट के रूप में अपने समय के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा तो कभी इंडियन आइडल कंटेस्टेंट रही नेहा शर्मा और कभी इंडियन आइडल शो को जज करने वाले सदाबहार सिंगर सोनू निगम को आमंत्रित किया गया था वहीं मीडिया को दिए गए इंटरव्यु में जजो की मंडली ने सीजन 14 के लिए वैभव गुप्ता ट्रॉफी का असली हकदार बताया.

Read More: Chota Bheem Trailer Released: ढोलकपुर को दम्यान से बचाने आ रहे बड़े पर्दे पर छोटा भीम ! धांसू ट्रेलर हुआ रिलीज

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us