Bank Currency PNB: बैंक के अंदर सड़ गए 42 लाख रुपए,कहीं आपका Bank तो नहीं

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के कानपुर (Kanpur) स्थित एक बैंक में रखे 42 लाख रुपए लाफरवाही के चलते सड़ गए.लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा सीलन का शिकार हो गया. घटना के बाद चार बैंक कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है (PNB Pandu Nagar Branch 42 lakh rupees got rotten in water Moisture Latest Hindi News)

Bank Currency PNB: बैंक के अंदर सड़ गए 42 लाख रुपए,कहीं आपका Bank तो नहीं
PNB Bank Currency News : प्रतीकात्मक फोटो

PNB Pandu Nagar Branch 42 Lakh Currency Rotten water: यूपी के कानपुर में लापरवाही का ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसमें बैंक के अंदर रखे 42 लाख रुपए की करेंसी पानी और सीलन के चलते सड़ गई. घटना के बाद चार बैंक कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है.आपको बता दें कि कानपुर (Kanpur) के पंजाब नेशनल बैंक (Panjab National Bank) की पांडु नगर (Pandu Nagar) स्थित ब्रांच में करेंसी चेस्ट निरीक्षण के दौरान इतनी बड़ी रकम के सड़ने का मामला पकड़ा गया. (PNB Kanpur News)

दरअसल आरबीआई (RBI) ने जुलाई 2022 के दौरान ऑडिट किया था जिसके दौरान PNB पांडु नगर शाखा में बड़ी संख्या में पैसों की कमी देखी गई. बताया जा रहा है की मामला खुलने के बाद कई हफ्ते नोटों की गिनती की गई जिसमें 42 लाख रुपए कम थे. जानकारों की माने तो करेंसी चेस्ट (जिस स्थान पर पैसे रखे जाते हैं) में पैसे कई महीने पहले सड़ चुके थे लेकिन बैंक कर्मियों ने इस बात को छुपाए रखा. मामले का खुलासा होने के बाद बैंक की बिजलेंस टीम ने भी जांच की जिसमे सीलन से पैसे खराब होने की बात सामने आई उसके बाद PNB एक टीम ने जांच के बाद चार बैंक कर्मियों को सस्पेंड कर दिया.(PNB Bank Officer Suspended)

कौन थे चार पीएनबी बैंक कर्मी जिन्हे सस्पेंड किया गया (PNB Officer Suspended Kanpur)

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) पांडु नगर शाखा में कार्यरत चार अधिकारियों को 42 लाख रुपए की करेंसी सड़ने पर निलंबित कर दिया गया जिनमें देवी शंकर (वरिष्ठ प्रबंधक करेंसी चेस्ट) प्रबंधक करेंसी चेस्ट आशा राम, प्रबंधक भास्कर कुमार और राकेश कुमार, अधिकारी करेंसी चेस्ट शामिल हैं इनमें से सारे अधिकारियों का पहले ही स्थानांतरण हो चुका है लेकिन मामले में दोषी होने की वजह से उन्हें निलंबित किया गया है (PNB Officer Suspended Kanpur)

42 लाख की करेंसी सड़ने का कारण मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है की जहां पर नोटो के बक्से रखे जाते हैं वह स्थान अंदर ग्राउंड में है जहां अधिकतर नमी बनी रहती है. पानी कहां से आया इसकी जानकारी किसी को नहीं है. इसकी एक वजह ये भी बताई गई की बैंक में भारी मात्रा में कैश जमा किया गया और लगातार उनकी गिनती नहीं की गई जिसकी वजह से पैसे नीचे दबे होने के कारण सड़ गए (PNB Kanpur Pandu Nagar Branch 42 Lakh Curreny Rotted)

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us