Mauritius Ram Mandir: 22 जनवरी को इस देश ने 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान, हर जगह हो रही तारीफ़

Mauritius Ram Mandir Holiday

अयोध्या (Ayodhya) मेंmauritius ram mandir 22 जनवरी को राम लला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा (Life Consecration) को लेकर देश ही नहीं विदेश तक लोगों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. मॉरिशस (Mauritius) देश ने एक अहम फैसला लिया है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन 2 घण्टे के लिए वहां हिन्दू कर्मचारियों (Hindu Employees) को अवकाश देने का निर्णय लिया है. मारिशस के इस फैसले के बाद सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं.

Mauritius Ram Mandir: 22 जनवरी को इस देश ने 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान, हर जगह हो रही तारीफ़
22 जनवरी को मॉरीशस ने दो घण्टे की छुट्टी का किया एलान, फोटो साभार सोशल मीडिया

इस देश ने 22 जनवरी को 2 घण्टे की छुट्टी का किया एलान

देश और दुनिया राममय हो चुकी है. हर कोई 22 जनवरी के उस पावन दिन का साक्षी बनना चाहता है. प्रभू की जब प्राण प्रतिष्ठा होगी तो देश का माहौल केवल राम में समा जाएगा. दुनिया भर के तमाम देशों में भी अप्रवासी भारतीय रहते हैं,  जिनकी राम लला पर गहरी आस्था जुड़ी हुई है.

अब ऐसे में एक देश ने भी बड़ी पहल की है जिसकी हर जगह तारीफ की जा रही है. दरअसल यह देश मॉरीशस (Mauritius) है जहाँ हिंदुओं की संख्या काफ़ी ज्यादा है. मॉरीशस देश ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उस दिन समस्त हिंदुओ को 2 घण्टे का विशेष अवकाश (Special Holiday Of Two Hours) देने का एलान किया है. जिससे वे भी इस पवित्र कार्यक्रम के प्रसारण को देख सकें और पूजन कर सकें. 

मॉरीशस में हिंदुओं की आबादी है ज्यादा

मॉरीशस (Mauritius) के इस निर्णय की हर जगह तारीफ (Praise) हो रही है. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ (Pravindra Jugnath) ने अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक करते हुए यह फैसला सुनाया है दरअसल मॉरीशस में हिंदुओं की आबादी ज्यादा है.

22 जनवरी एक ऐतिहासिक दिन है जहां अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी जिसको लेकर यहां के हिंदुओं को दोपहर दिन में 2:00 बजे से लेकर 2 घंटे का अवकाश दिया जाएगा जिससे वह भी इस पवित्र दिन पर भगवान का गुणगान कर सकें. उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक घटना है अयोध्या में यह भगवान राम की वापसी की तरह ही है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान

मॉरीशस के इस फैसले की हो रही तारीफ़

वही मॉरीशस के इस फैसले के बाद हर जगह उनकी तारीफ भी की जा रही है. आज अयोध्या के राम मंदिर की गूंज पूरी दुनिया में गूंज रही है. हर कोई इस पल का साक्षी बनना चाहता है. हर कोई चाहता है कि वह अगर अयोध्या नहीं जा सकता तो टीवी के जरिए और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देख सके. 500 वर्षों के इस लंबे संघर्षपूर्ण इतिहास की गाथा को संजोए अयोध्या नगरी व समस्त देशवासी का यह लंबा इंतजार 22 जनवरी को खत्म हो जाएगा, जब रामलला अपने नए महल में प्रवेश करेंगे.

Read More: Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत ! 6 पशुओं की चली गई जान, कई झुलसे

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us