Yuna-Rajkaran Love Story : रूस की यूना से Banda के राजकरण से हुई दोस्ती ! वृंदावन में कर रहे गौ सेवा, ऐसी है दोनों की लवस्टोरी

मथुरा के वृंदावन में विदेशी पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है. कुछ विदेशी तो श्रीकृष्ण की भक्ति में यही लीन हो गए और सालों से यही भक्ति भाव और सेवा भाव से जुड़े हुए हैं.रूसी युवती श्री कृष्ण की भक्ति में लीन होने के लिए वृंदावन आई.यहां उसकी मुलाकात गौ सेवा करने वाले एक युवक से हो गयी. धीरे-धीरे दोस्ती प्रेम में तब्दील हो गई और फिर दोनों ने शादी कर ली और अब साथ-साथ गोवंश की सेवा करते हैं.

Yuna-Rajkaran Love Story : रूस की यूना से Banda के राजकरण से हुई दोस्ती ! वृंदावन में कर रहे गौ सेवा, ऐसी है दोनों की लवस्टोरी
रूस की यूना और वृंदावन के राजकरण की लवस्टोरी

हाईलाइट्स

  • रूसी युवती और वृंदावन में रहने वाले युवक की लवस्टोरी
  • वृंदावन आयी थी रूसी युवती यूना, गोवंश सेवा करने वाले युवक से हुआ प्रेम
  • दोनों ने कर ली दिल्ली में शादी,अब दोनों खुशी खुशी रह रहे साथ और कर रहे गौसेवा

Love story of Yuna and rajkaran : प्यार की कोई ना तो सीमा होती है,ना ही उम्र होती है. कहते हैं प्यार जब होता है, तो कहीं भी किसी भी मोड़ पर एक नजर में ही हो जाता है. मथुरा वृंदावन से एक ऐसी लवस्टोरी सामने आयी है. एक रूसी महिला ने भारतीय युवक को अपना दिल दे दिया और दोनों ने शादी भी कर ली और अब दोनों आराम से जीवन यापन भी कर रहे हैं.

यूना और राजकरण की लवस्टोरी बनी चर्चा का विषय

मथुरा वृंदावन से एक प्रेम कहानी सामने आई है. मथुरा में अक्सर विदेशी पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है.आपने देखा होगा कि कुछ विदेशी भी यहां भक्ति भाव में इतना लीन हो जाते हैं कि वह मथुरा वृंदावन से वापस ही नहीं जाते और यही सेवा भाव में जुड़ जाते हैं. कुछ इसी तरह से एक रूसी युवती यूना वृंदावन पहुंची.वह भी श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन होने लगी. तभी उसकी नजर गोवंश सेवा करने वाले एक युवक पर पड़ी.गोवंश की सेवा करने वाले युवक से वह काफी प्रभावित थी और वह उससे बात भी करना चाहती थी.

बांदा का रहने वाला है राजकरण 20 वर्षों से कर रहा गौ सेवा

Read More: Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

आखिर वह दिन आ ही गया,दरअसल यूना एक किराए के मकान पर रहती थी. जहां पर उसे खाली करने के लिए मकान मालिक ने कह दिया था. उसके घर से कुछ दूरी पर ही गोवंश की सेवा करने वाला राजकरण भी रहता था.राजकरण बांदा का रहने वाला है. वह यहां पर काम के सिलसिले से आया था. पिछले 20 वर्षों से यहां रहकर गौ सेवा कर रहा है.और अपना जीविकोपार्जन करता है.जब उसकी यूना से पहली बार मुलाकात हुई थी, तो वह अपना दिल पहली मुलाकात में ही दे बैठा था.हालांकि वह अंग्रेजी नहीं जानता था इशारों में समझता था और यूना को बताता था. उसने यूना को रहने के लिए एक जगह भी दिलाई.

Read More: फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

दोनों ने कर ली शादी अब दोनों कर रहे गौ सेवा

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म

पहले प्रपोज राजकरण ने ही किया ,तो यूना ने पहले मना किया,फिर यूना उसकी सादगी को देख काफी उससे प्रभावित हुई. दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. फिर दोनों ने दिल्ली में शादी भी कर ली. आज यूना और राजकरण दोनों ही साथ-साथ गौ सेवा करते हैं और अपनी जीविकोपार्जन के लिए इस्कॉन मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं को चंदन लगाते हैं.सामग्री भी सेल करते है.जिससे उनका खर्चा भी चल जाता है फिलहाल इन दोनों की लव स्टोरी की चर्चा हर जगह है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us