UP:उमस भरी गर्मी से बेहाल हुए लोग..कब शुरू होगी मानसूनी बारिश..जानें.!

यूपी में पिछले दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं..अब लोग बारिश की आस लगाए हुए बैठें हैं..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

UP:उमस भरी गर्मी से बेहाल हुए लोग..कब शुरू होगी मानसूनी बारिश..जानें.!
फतेहपुर में गर्मी से बेहाल बंदर।फ़ोटो-नीरज पटेल

लखनऊ:यूपी में गर्मी अब प्रचंड रूप धारण कर चुकी है।उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।फतेहपुर की बात करें तो मंगलवार को सुबह से ही पारा चढ़ा रहा,दोपहर तक पारा 40 के पार पहुँच गया।रात में भी भयंकर उमस रही।इसी तरह बुधवार सुबह से ही मौसम में भयंकर उमस है।जिसके चलते लोग परेशान दिखे।

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:इसी महीने पड़ने जा रहा है सूर्य ग्रहण..जानें सूतक काल सहित कुछ अहम जानकारियां..!

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल, आसमान बिल्कुल साफ है, इसलिए धूप की तेजी और बढ़ती जाएगी।लगातार धूप निकलने से तापमान में भी धीरे-धीरे बढ़ोतरी होती जाएगी। तापमान धीरे-धीरे 45 डिग्री की ओर पहुंचने का समय आता जा रहा है। 

अनुमान के मुताबिक 14 जून तक प्रदेश में कहीं भी आंधी बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि इक्का-दुक्का जगहों पर हल्की बूंदाबांदी या गरज-चमक से इंकार भी नहीं किया है।

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

ये भी पढ़े-69000 शिक्षक भर्ती मामले पर सुप्रीम कोर्ट का शिक्षामित्रों को लेकर बड़ा फ़ैसला..!

Read More: Fatehpur Double Murder: फतेहपुर में मां-बेटे की नि'र्मम ह'त्या से दहला जनपद ! आईजी सहित पहुंचे आला अधिकारी, छावनी बना गांव

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में 8 जून को एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इसके अलावा एक पश्चिम विक्षोभ यहां सक्रिय नजर आ रहा है। जो 9 जून को ओडिशा के तटीय इलाके में बारिश कराएगा। इसके प्रभाव से बरसात की शुरूआत होगी। 20 जून के बाद 22 से 25 के जून के बीच प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है।

Read More: Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में विकास दुबे (Vikas Dubey) को सांप (Snake) ने सातवीं बार अपना निशाना...
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है
Crime In Fatehpur: फतेहपुर में युवक की हत्या कर फरार हुआ भाई ! मासूमों ने देखा दहशत का मंजर, पत्नी का भी हुआ था मर्डर

Follow Us