UPPSC Results 2023 Topper List: UPPSC का फ़ाइनल परिणाम घोषित ! देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता बने टॉपर

UPPSC PCS Results 2023 Siddharth Gupta

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uppsc) ने पीसीएस परीक्षा 2023 का फाइनल परिणाम (Final Result) जारी कर दिया है. देवबंद (Deoband) के सिद्धार्थ गुप्ता (Siddharth Gupta) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. कुल 251 अभ्यर्थी ने सफलता अर्जित की है.

UPPSC Results 2023 Topper List: UPPSC का फ़ाइनल परिणाम घोषित ! देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता बने टॉपर
पीसीएस 2023 टॉपर, सिद्धार्थ गुप्ता, फोटो साभार सोशल मीडिया

यूपीपीएससी 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस 2023 (Pcs 2023) का फाइनल रिजल्ट (Final Result) आ गया है. पीसीएस 2023 की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 22 दिसम्बर 2023 को जारी किया था. फिर 8 से 12 जनवरी तक साक्षात्कार आयोजित किये गए थे. 251 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है. टॉप 10 में लड़कों का दबदबा रहा. जबकि लड़कियां रहीं.

टॉप 10 अभ्यर्थियों की लिस्ट

Uppcs-2023 रिजल्ट में जो कुल 251 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इनमें से 167 पुरुष (Male) और 84 महिला (Female) अभ्यर्थी शामिल हैं. जबकि टॉप 10 में लड़कों का दबदबा रहा. टॉप 10 में 8 पुरुष और दो महिला अभ्यर्थी शामिल हैं. पीसीएस 2023 परीक्षा (Pcs 2023 Exam) में देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता टॉपर बने हैं. जबकि प्रयागराज के प्रेम शंकर पांडेय दूसरे स्थान मिला है. इसके अलावा हरदोई की सात्विक श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर, शिव प्रताप चौथे स्थान पर, पांचवें स्थान पर बहराइच के मनोज कुमार भारती, चित्रकूट के पवन पटेल छठें स्थान पर, सातवें स्थान पर मेरठ की शुभि गुप्ता, आठवें स्थान पर अयोध्या की निधि, बिहार के बक्सर जिले के हेमंत 9वें नंबर पर और कासगंज के महादेव उपाध्याय दसवें स्थान पर चयनित हुए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने UPPSC की परीक्षा-2023 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर लिखते हुए कहा कि यूपी पीएससी परीक्षा 2023 में सफल होने वाले सभी अभ्यर्थियों तथा उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई! गुणधर्मिता, शुचिता और पारदर्शिता के सतत् मानक गढ़ते हुए रिकॉर्ड समय में चयन प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का अभिनंदन!

इस प्रतिष्ठापूर्ण परीक्षा में कुल चयनित 251 अभ्यर्थियों में 84 अभ्यर्थी मातृशक्ति हैं, जिन्होंने 'हमारी बेटियां-हमारा गौरव' को चरितार्थ करते हुए अपनी मेधा का शानदार परिचय दिया है.

Read More: Fatehpur Gay News: फतेहपुर में एक समलैंगिक पति अपनी पत्नी के सामने खूब रोया ! मैं Gay हूं मुझे तलाक दे दो

प्रदेश के 68 जिलों से किसी न किसी अभ्यर्थी ने परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने जिले-परिवार का मान बढ़ाया है. यह उत्तर प्रदेश में 'सुरक्षा, सुशासन और समान अवसर' की सुनिश्चितता को प्रदर्शित करता है. सफल अभ्यर्थियों के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!

Read More: Barabanki News In Hindi: खौफ़नाक वारदात ! हाथ में पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर घूमता रहा पति, जिसने भी देखा कांप उठी रूह

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स Parenting Tips: बच्चों की बेहतर परवरिश और उनके भविष्य को संवारने के लिए अपनाएं ये टिप्स
बच्चों की सही परवरिश (Upbringing) और उन्हें सही सीख देने की हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा...
Aaj ka Rashifal 26 फरवरी 2024: इस राशि के जातक को पुराना पैसा मिल सकता है ! जानिए सभी राशियों का Kal Ka Rashifal
Oneplus 12R Refund: वनप्लस 12R सीरीज में आई ये समस्या ! अब कंपनी देगी फुल रिफण्ड, बस करना होगा ये काम
Kaushambi Patakha Blast: कौशाम्बी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट ! 4 की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मौत की संख्या
UP Gehu Kharid 2024-25: यूपी में गेहूं खरीद पर बड़ी अपडेट ! इस तारीख़ से खुलेंगे सेंटर, जाने गेहूं का प्राइस
India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर
Katni-Mohas Hanuman Mandir: मध्यप्रदेश के कटनी में है एक ऐसा चमत्कारिक हनुमान मन्दिर ! जहां दूर-दूर से टूटी हड्डियों का इलाज कराने पहुंचते हैं भक्त, राम-नाम जप व बूटी ग्रहण करने से जुड़ जाती है टूटी हड्डियां

Follow Us