oak public school

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Notification : यूपी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी दो चरणों में होंगें चुनाव

राज्य निर्वाचन आयोग ने यूपी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है यूपी में दो चरणों में चुनाव होगा पहले चरण की वोटिंग 4 मई को तो वही दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को होगा दो चरणों में हुए चुनाव की मतगणना एक साथ 13 मई को होगी.

UP Nagar Nikay Chunav 2023 Notification : यूपी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी दो चरणों में होंगें चुनाव
यूपी निकाय चुनाव की अधिसूचना 2023 जारी

हाईलाइट्स

  • यूपी में बजा नगर निकाय चुनाव का डंका..
  • राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की अधिसूचना..
  • दो चरणों में होंगें नगर निकाय चुनाव..

Up nagar Nikay Chunav 2023 : राज्य निर्वाचन आयोग ने यूपी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है यूपी में दो चरणों में चुनाव होगा पहले चरण की वोटिंग 4 मई को तो वही दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को होगा दो चरणों में हुए चुनाव की मतगणना एक साथ 13 मई को होगी.

यूपी के सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल में 4 मई को चुनाव होंगे, जबकि दूसरे चरण में मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में 11 मई को वोट डाले जाएंगे. दोनों ही चरणों में 13 मई को काउंटिंग होगी.

निकाय चुनाव अधिसूचना चरण वाइस लिस्ट

यूपी नगर निकाय के 14,684 पदों पर चुनाव होगा. प्रदेश के 17 महापौर और 1420 पार्षद के चुनाव EVM से होंगे. नगर पालिका और नगर पंचायत के पदों पर बैलट पेपर से मतदान होगा. इसके अलावा चुनाव आयोग ने संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस लगाने के निर्देश दिए हैं. नगर पालिका परिषद के 199 अध्यक्ष और 5327 सदस्यों का बैलट पेपर से वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा 544 नगर पंचायत अध्यक्ष, 7178 सदस्यों का चुनाव भी मतपत्रों से होगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था
विशु (Vishu) भारत के केरल (Kerala) में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है इस साल यह त्यौहार 14 अप्रैल...
Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली
Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी
Fatehpur AI Voice call Scam: मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं ! 16 हज़ार भेज दो, जानिए ठगी का नया तरीका
CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड
Chaitra Navratri Par Laung Ke Totke: चैत्र नवरात्रि पर आजमाएं लौंग के टोटके व उपाय ! बन जाएंगे बिगड़े और रुके काम
Sitapur Daroga Suicide News: फतेहपुर निवासी सीतापुर में तैनात दारोगा ने खुद को गोली से उड़ाया ! एसपी चक्रेश मिश्रा कर रहे हैं जांच

Follow Us