Kanpur News In Hindi: तेज धूप खिली तो रानीघाट किनारे आराम फरमाते दिखा लम्बा-तगड़ा 'मगरमच्छ' ! इलाके में दहशत का माहौल

कानपुर रानीघाट मगरमच्छ

कानपुर के रानीघाट (Ranighat) से बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आज तेज धूप निकली तो गंगा नदी से एक मगरमच्छ (Crocodile) रेत पर आकर सुस्ताने लगा. मगरमच्छ देखे जाने की खबर लगते ही घाट पर भीड़ जुट गई. तत्काल कोहना पुलिस (Kohna Police) व वन विभाग को सूचना दी. जब तक वन विभाग वहां पहुंचता तबतक मगरमच्छ गंगा में वापस चला गया. लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Kanpur News In Hindi: तेज धूप खिली तो रानीघाट किनारे आराम फरमाते दिखा लम्बा-तगड़ा 'मगरमच्छ' ! इलाके में दहशत का माहौल
कानपुर रानीघाट पर दिखा मगरमच्छ

घाट किनारे 8 फीट लंबा-तगड़ा दिखा मगरमच्छ 

कानपुर के कोहना (Kohna) थाना क्षेत्र स्थित रानीघाट (Ranighat) में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब घाट किनारे लोगों को एक मगरमच्छ (Crocodile) बैठा हुआ दिखाई दिया. मगरमच्छ देखे जाने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी. इलाकाई लोगों की घाट पर भीड़ जुटना शुरू हो गयी. यही नहीं लोगों के द्वारा ही पुलिस और वन विभाग को सूचना दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किनारे किया. वही वन विभाग की टीम जबतक पहुंचती तबतक मगरमच्छ नदी में चला गया. लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. मगरमच्छ की लंबाई 7 से 8 फीट रही होगी. रेत में आराम फरमाते हुए देखा गया. 

सुबह लोग करते हैं स्नान, अब दहशत का माहौल

सुबह घाट पर लोग गंगा स्नान करने के लिए जाते हैं. यह मगरमच्छ दोपहर समय देखा गया था. तेज धूप में रेत पर मगरमच्छ आराम फरमा रहा था. मगरमच्छ देखे जाने की सूचना पर गंगा स्नान करने वाले लोग दहशत में हैं. यही नहीं आसपास बच्चे भी खेला करते हैं ऐसे में इलाकाई लोग भी अब घबराए हुए हैं. लोगो का कहना है कि हर सुबह हम लोग स्नान करते हैं इस तरह से कैसे जाएंगे. वन विभाग की टीम को मगरमच्छ को पकड़ना चाहिए.

इतना विशाल मगरमच्छ आया कैसे

सवाल यह है कि आख़िर गंगा में यह मगरमच्छ कैसे आया. इनदिनों गंगा में पानी भी ज्यादा नहीं है फिर इतना बड़ा मगरमच्छ, वन विभाग को इस मामले को गम्भीरता से लेना होगा. क्योंकि यहां रहने वाले लोग अक्सर घाट किनारे स्नान करने जाते हैं. ऐसे में कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है. बच्चों का भी डर बना हुआ है. इसलिए फिलहाल इलाकाई लोग अपने बच्चों को घाट किनारे न जाने दें. लोगो की मांग यही है कि वन विभाग इस मगरमच्छ को पकड़ ले जिससे उनके अंदर मगरमच्छ की दहशत खत्म हो सके.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us