Fatehpur Love Jihad: फतेहपुर में लव जिहाद के आरोपी के घर चला बुलडोजर, सिकंदर से सोनू बन घटना को दिया अंजाम, विहिप ने कहा अंतिम सांस तक न्याय के लिए लड़ेंगे

Fatehpur Love Jihad Murder: यूपी के फतेहपुर में लव जिहाद की शिकार हुई हिंदू युवती को अगवाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया, फिर बर्बरता पूर्वक ईंट से कुचलकर लहूलुहान कर दिया गया. कानपुर के हैलेट में भर्ती युवती ने सोमवार को दम तोड़ दिया. गिरफ्त में आए आरोपी सिकंदर उर्फ सोनू के ज्वालागंज स्थित मकान को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया.

Fatehpur Love Jihad: फतेहपुर में लव जिहाद के आरोपी के घर चला बुलडोजर, सिकंदर से सोनू बन घटना को दिया अंजाम, विहिप ने कहा अंतिम सांस तक न्याय के लिए लड़ेंगे
फतेहपुर में लव जिहाद के बाद हिंदू युवती की हत्या प्रशासन ने ध्वस्त किया आरोपी का घर

हाईलाइट्स

  • लव जिहाद से फिर दहला फतेहपुर हिंदू लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या
  • सिकंदर से सोनू बनकर युवती से करता था प्रेम ईंट से कुचलकर की हत्या
  • विहिप नेता वीरेंद्र पाण्डेय ने कहा अंतिम सांस तक न्याय के लिए लड़ा जाएगा मुकदमा

Fatehpur Love Jihad Murder: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक बार फिर लव जिहाद की घटना से एक युवती की जिंदगी चली गई. सोमवार को दुष्कर्म पीड़िता ने कानपुर के हैलेट में आखिरी सांस ली. निधन के बाद युवती के परिजन देर रात तक न्याय की मांग को लेकर अड़े रहे. आनन फानन में पुलिस और जिला प्रशासन ने सिकंदर उर्फ सोनू के ज्वालागंज स्थित मकान को मंगलवार को ध्वस्त कर दिया.

शादी समारोह में शामिल होने आई थी युवती

फतेहपुर के राधानगर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली उन्नीस वर्षीय युवती अपने परिवार के साथ अहमदाबाद में रहती थी. 22 जून को बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर स्थित एक गेस्ट हाउस में शादी समारोह में सम्मिलित होने के लिए युवती अपने परिवारी जनों के साथ आई थी.

जानकारी के मुताबिक़ देर रात अचानक वह गायब हो गई परिजनों ने उसे खोजने का प्रयास किया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. पुलिस की हीलाहवाली के चलते परिवार के लोग रात भर परेशान होते रहे. बताया जा रहा है कि 23 तारीख की सुबह पुलिस को सूचना दी गई कि फरीदपुर में एक निर्माणाधीन मकान में घायल अवस्था में युवती मिली है.

Read More: Crime In Kaushambi: कौशांबी में नाबा'लिग से रे'प करते प्रिंसिपल का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल ! छात्रा ट्रेन के आगे कूदी

जानकारी के अनुसार युवती के साथ दुष्कर्म के बाद उसे ईंट से कुचलकर हत्या करने की कोशिश की गई और मरणासन अवस्था में छोड़कर आरोप वहां से भाग गया. मौके पर पहुंचे परिजन उसे कानपुर के हैलेट लेकर चले गए जहां आईसीयू में इलाज के दौरान सोमवार को युवती ने दम तोड़ दिया. मामले में पुलिस ने फतेहपुर के ज्वालागंज के रहने वाले सिकंदर उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Read More: Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

परिजनों ने लगाया पुलिस पर लापरवाही का आरोप

Read More: Fatehpur Police News: फतेहपुर में बकेवर एसओ सहित सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ! डकैती मामले से जुड़े हैं तार

बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर स्थित गेस्ट हाउस से बाइस जून को गायब हुई युवती के बारे में परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी लेकिन जानकारी होने के बाउजूद क्षेत्र की पुलिस ने इसको गंभीरता से नहीं लिया. परिजनों का आरोप है कि यदि पुलिस समय से युवती को खोज लेती तो उसकी मौत नहीं होती.

सोमवार को कानपुर के आईसीयू में दुष्कर्म पीड़िता के दम तोड़ने के बाद गांव पहुंचे परिजन न्याय की मांग के लिए लगातार प्रदर्शन करते रहे. परिजनों का आरोप है कि सिकंदर उर्फ सोनू ने अकेले इस घटना को अंजाम नहीं दिया इसके पीछे कई लोग सम्मिलित हैं.

हिंदू युवती से कई सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग

फतेहपुर के ज्वालागंज का रहने वाला सिकंदर उर्फ सोनू का लगभग दो से तीन वर्षो से युवती से पहचान थी. सूत्रों की माने तो सिकंदर के पिता इस्लाम घोषी का ट्रैवल्स का काम है और युवती के परिजन इसकी बसों से गुजरात के अहमदाबाद जाया करते थे.

जानकारों की माने तो युवती के घर वालों को भी सिकंदर और युवती के प्रेम प्रसंग की जानकारी थी. वहीं युवती के मामा ने बताया कि आरोपी सिकंदर सोनू बनकर युवती से बात करता था और उसने अपने प्रेम जाल में मेरी भांजी को फंसा रखा था जानकारी होने पर युवती ने उससे बातचीत बंद कर दी तभी उसने दुष्कर्म और हत्या की साजिश को अंजाम दिया. लेकिन प्रश्न ये उठता है कि जब युवती उससे बात नहीं करती थी तो बिंदकी में उसके आने की जानकारी आरोपी युवक को कैसे मिली.

विहिप ने कहा अंतिम सांस तक लड़ेंगे हिंदू युवती के लिए मुकदमा

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पाण्डेय ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत के दौरान कहा कि विहिप अंतिम सांस तक दुष्कर्म और लव जिहाद की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मुकदमा लड़ेगा और आरोपी और उसके परिजनों को जेल की सलाखों के पीछे भेजने का काम करेगा.

वीरेंद्र पाण्डेय ने कहा कि ये विशुद्ध रूप से लव जिहाद का प्रकरण है इसमें एक से अधिक लोग संलिप्त थे जिसकी सीवीसीआईडी की जांच होनी चाहिए इसके साथ ही आरोपी के परिवार के सभी सदस्यों के ऊपर 302 धारा के अंतर्गत कार्रवाई होनी चाहिए साथ ही इसने अवैध कारोबार से बनाई गई संपत्ति को ध्वस्त करते हुए जप्ती की कार्रवाई की जाए.

ज्वालागंज स्थित माकान पर चला बुलडोजर

फतेहपुर में हिंदू युवती की मौत के बाद परिजनों और विहिप के विरोध के बाद आनन फानन में जिला प्रशासन ने मंगलवार को सुबह सिकंदर उर्फ सोनू के पिता इस्लाम घोषी के ज्वालागंज स्थित तीन मंजिला माकान को बुलडोजर से लगभग 10 फिट तक ध्वस्त किया गया. सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन ने आस पास की बनी इमारतों की वजह से पूरे माकान को ध्वस्त नहीं किया जानकारों की माने तो इसको मजदूरों की सहायता से जल्द तोड़े जाने की कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि माकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई किस वजह से की गई इसकी आधिकारिक जानकारी जिला प्रशासन की ओर से नहीं जारी की गई है.

पुलिस प्रशासन ने कहा जल्द होगी कार्रवाई 

बिंदकी में युवती को ईंट से कुचलकर हत्या के प्रयास में आरोपी सिकंदर उर्फ सोनू को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है. एसपी राजेश सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद हत्या की धारा बढ़ाई गई है. दुष्कर्म और हत्या के प्रयास में आरोपी को जेल भेजा गया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है अगर अन्य किसी व्यक्ति की संलिप्तता पाई गई तो आगे कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कई बस, दो कार, बीएमडब्ल्यू, मार्स्टिज ,बेलोनो कार, पिकप को कब्जे में लिया वहीं पुलिस के अनुसार सिकंदर ने घटना के दौरान स्कूटी का प्रयोग किया था जिसको पुलिस ने जप्त कर लिया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us