फ़तेहपुर:भुखमरी की कगार पर रोजगार सेवक-तीन साल से नहीं मिला मानदेय-तीन की मौत!

सोमवार सुबह जिले के ग्राम रोजगार सेवक बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर लम्बित मानदेय को जल्द से जल्द दिलाए

फ़तेहपुर:भुखमरी की कगार पर रोजगार सेवक-तीन साल से नहीं मिला मानदेय-तीन की मौत!
ddd

फतेहपुर:एक ओर जहां सूबे के मुखिया प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर रोजगार पा चुके ज़िले की ग्राम पंचायतों में कार्यरत रोजगार सेवकों(पंचायत मित्र) का मानदेय पिछले तीन वर्षों से नहीं मिला है, जिसकी वजह से कार्यरत रोजगार सेवकों के ऊपर परिवार का भरण पोषण करने का संकट गहरा गया है।

युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष आदित्य सिंह चौहान ने बताया कि हम लोगों का पिछले तीन वर्षों से मानदेय भुगतान जनपद स्तर में हीलाहवाली के चलते नहीं हो पा रहा है, जिस कारण अब तक हमारे तीन साथी आर्थिक तंगी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं।

उन्होंने जिले में कार्यरत बाबुओ के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि,हम लोगों के मानदेय का भुगतान न होने के पीछे जिले स्तर और विकास खण्ड स्तर में तैनात बाबुओं की घोर लापरवाही है, उन्होंने बताया कि हम लोगों के मानदेय का भुगतान अनुपूरक बजट के माध्यम से होता है,जिसमें जनपदवार धन की स्वीकृति उस जनपद की मांग के अनुसार होती है, परन्तु बाबुओं द्वारा शासन के आदेशों को दरकिनार करते हुए लम्बित मानदेय के सापेक्ष कम धन की मांग की गई,जिस वजह से हम लोगों को बजट का हवाला देते हुए मानदेय रोक दिया गया है।

उत्तर प्रदेश रोजगार सेवक संघ के बैनर तले इकट्ठा हुए जिले भर से आए रोजगार सेवकों ने डीसी मनरेगा और मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर लम्बित मानदेय को जल्द से जल्द निर्गत कराने की प्रार्थना की है।

Read More: Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us