फतेहपुर:किसानों पर संकट..आँधी औऱ तूफ़ान के साथ जोरदार बारिश..!

शनिवार रात हुई बारिश के बाद रविवार शाम से एक बार फ़िर मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया है..तेज़ आँधी औऱ तूफान चलने से फसलों के नुकसान का अंदेशा लगाया जा रहा है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की ये रिपोर्ट..

फतेहपुर:किसानों पर संकट..आँधी औऱ तूफ़ान के साथ जोरदार बारिश..!

फतेहपुर:कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन से जहां किसान वैसे ही परेशान है!वहीं बिगड़े मौसम ने किसान की हालत को और ख़राब कर दिया है।

जिन किसानों की गेंहू की फसल कटाई और मड़ाई के बाद घरों में पहुँच चुकी है।उनको तो नुकसान नहीं है लेक़िन ज्यादातर किसानों की फसलें अभी भी खेतों में ही कटी हुई पड़ी हैं या कटने के लिए एकदम तैयार खड़ी हैं।ऐसे किसानों के लिए ये बदला हुआ मौसम किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर के पड़ोसी जनपद कानपुर में बहुत तेज़ हुई कोरोना की रफ्तार..!

शनिवार को जनपद में कुछ इलाकों में तेज तो कंही मध्यम बारिश हुई।जिसके चलते कटाई और कतराई का काम मंद पड़ गया है।रविवार को दिन में तो मौसम साफ़ रहा लेकिन शाम होते होते आसमान में काले बदरा छा गए और फ़िर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई है।

Read More: Fatehpur Lok Sabha Voting 2024: फतेहपुर में फंस गया चुनाव ! आपसी अंतर्द्वंद्व ने कम कर दिया जीत का आंकड़ा, सवर्ण मतदाता हुआ निर्णायक

ऐसे समय पर इस तरह से बदले मौसम ने किसानों की चिंता को और बढ़ा दिया है यदि ऐसी ही मौसम दो एक दिन बना रहा तो गेंहू की फसलों को जबरदस्त नुकसान होगा।

Read More: Agra News: जूता व्यापारी की अपार संपत्ति देख अधिकारी भी हैरान ! इनकम टैक्स की कई ठिकानों पर रेड, 40 करोड़ रुपयों की हो चुकी है बरामदगी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us