UP:आर्थिक जनगणना करने गई टीम के साथ मारपीट..CAA को लेकर फैला है भ्रम..!

यूपी के बिजनौर ज़िले में आर्थिक सर्वे करने गाँव पहुंची टीम के साथ हांथापाई करने की खबर सामने आ रही है..क्या है पूरा मामला पढ़े युगान्तर प्रवाह पर।

UP:आर्थिक जनगणना करने गई टीम के साथ मारपीट..CAA को लेकर फैला है भ्रम..!
प्रतीकात्मक फ़ोटो साभार गूगल

डेस्क:सीएए और एनआरसी को लेकर अभी भी देश के एक बड़े हिस्से में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।गाँवो में विभिन्न तरीके के सरकारी सर्वे करने वाली टीमों को ख़ासकर मुस्लिम बहुल इलाकों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।ताजा मामला यूपी के बिजनौर ज़िले का है। ( caa nrc)

ये भी पढ़े-UPTET Result 2020:इस दिन जारी हो रहा है रिजल्ट..लाखों अभ्यर्थी इंतजार में..!

एनडीटीवी में प्रकाशित खबर के अनुसार बिजनौर जिले में आर्थिक गणनाकारों की एक टीम के साथ कथित रूप से हाथापाई की गई, और उन्हें जनता की ओर से कड़े विरोध का सामना कर पड़ रहा है।बुधवार को बिजनौर में आर्थिक गणनाकारों की एक टीम ने जिला मजिस्ट्रेट (DM) को खत लिखकर उन दिक्कतों के बारे में बताया है, जिनका सामना जिले के कुछ हिस्सों में 'गलत जानकारी की वजह से' उन्हें करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़े-अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर मोदी कैबिनेट का बड़ा ऐलान..इतने लोगों को मिलेगी..जगह..!

Read More: Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

जिला आर्थिक एवं सांख्यिकी अधिकारी हरेंद्र मलिक ने कहा, "हमारी टीमों को अल्पसंख्यक-बहुल इलाकों में विरोध का सामना करना पड़ा रहा है, क्योंकि लोग इसे NRC से जोड़ रहे हैं।टीम के कुछ सदस्यों के साथ हाथापाई की गई।" हरेंद्र मलिक ने बताया, "अब हमने ग्राम प्रमुखों तथा निगमाध्यक्षों से सर्वे करने तथा लोगों को समझाने में हमारी टीमों की मदद करने के लिए कहा है।हमारी टीमें उन्हें समझाने के प्रयास कर रही हैं कि यह रूटीन काम है, जो सालों से होता आ रहा है।इसका NRC या CAA से कोई लेना-देना नहीं है।"

Read More: Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us