WhatsApp ने 4 नए फीचर किए पेश, ऑडियो मैसेज से लेकर नए इंटरफेस तक हुए ये बदलाव

WhatsApp

WhatsApp ने 4 नए फीचर किए पेश, ऑडियो मैसेज से लेकर नए इंटरफेस तक हुए ये बदलाव
watsapp

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स जोड़ने का सिलसिला जारी रखा है। वॉट्सऐप ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं। ये सभी फीचर्स iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max को भी सपोर्ट करेंगे। आपको बता दें कि नए फीचर्स के तहत वॉट्सऐप ने प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव किए हैं।

1. पहला फीचर ऑडियो मैसेज से संबंधित है। इस फीचर के तहत iOS यूजर किसी अन्य iOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर अगर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो यूजर बिना अगले मैसेज पर टैप किए ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकेगा। इससे पहले यूजर को एक-एक मैसेज पर टैप कर उसे सुनना पड़ता था।

2. दूसरे फीचर की बात करें तो यह है बब्बल एक्शन मेन्यू। इस मेन्यू में भी एक नया फीचर एड किया गया है। इस नए फीचर के तहत बब्बल मेन्यू पॉप अप पहले से थोड़ा बड़ा दिखाई देगा। इसमें डिलीट, रिप्लाई, फॉरवर्ड, स्टार, कॉपी जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। इस मेन्यू को री-डिजाइन किया गया है।

 

Read More: Realme 12X 5G Launch: रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन ! जो हाथों से नहीं बल्कि उंगलियों के इशारे पर करेगा काम, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

3. तीसरे फीचर के तहत स्टेटस में रिप्लाई के लिए कई नए विकल्पों को जोड़ा है। इससे पहले स्टेट्स पर टेक्सट मैसेज, इमेज, जीआईएफ इमेज और वीडियो के जरिए रिप्लाई किया जा सकता है। लेकिन नए अपडेट के तहत वॉयस मैसेज, लोकेशन, डॉक्यूमेंट और vCards के जरिए भी रिप्लाई किया जा सकेगा। इसे जल्द ही एंड्रॉइड ऐप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Read More: Ducati Desertx Rally Bike: खतरनाक रास्तों को चुनौती देते हुए फर्राटा भरेगी डुकाटी की ये बाइक, हुई लांच

4. चौथे फीचर की बात करें तो WABetainfo पर वॉट्सऐप वर्जन 2.18.100 में वीडियो प्रिव्यूविकल्प दिया गया है। यह विकल्प नोटिफिकेशन पैनल में जोड़ा जाएगा। हालांकि, इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। इसे जल्द ही रोलआउट किया जाएगा।

Read More: Motorola Edge 50 Fusion: 22 मई को लांच होने जा रहा मोटोरोला का यह किलर फोन ! फीचर्स और परफॉर्मेंस है लाजवाब

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us