Whatsapp New Features: व्हाट्सएप लाया नया फीचर ! आईफोन वालों को मिलेगी ये सुविधा, एंड्रॉयड वाले रखें सब्र

Whatsapp Latest News

दुनिया का सबसे बड़ा मैसेंजर एप्लिकेशन व्हाट्सएप (Whatsapp) समय-समय पर अपने यूजर्स (Users) को नए-नए अपडेट्स भेजकर उसमें बदलाव करता रहता है, वैसे तो व्हाट्सएप में आर्टिफिशियल स्टिकर (Artificial Sticker) भेज सकते हैं, लेकिन अब कंपनी ने यूजर्स को अपने फोन की गैलरी में से फोटो से स्टीकर बनाकर उन्हें अपने ढंग से कस्टमाइज्ड (Customised) करते हुए किसी को भी भेज सकते हैं. यानी अब स्टीकर बनाने के लिए आपको किसी भी थर्ड पार्टी अप का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा.

Whatsapp New Features: व्हाट्सएप लाया नया फीचर ! आईफोन वालों को मिलेगी ये सुविधा, एंड्रॉयड वाले रखें सब्र
व्हाट्सएप्प लाया आईफोन वालों के लिए नया फीचर, फोटो साभार सोशल मीडिया

व्हाट्सएप लाया नया फीचर, आईफोन वालों के लिए यह सुविधा

नए साल के शुरुआत में व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स (Users) को सौगात के रूप में नए फीचर अपडेट (New Update Features) करने जा रहा है. इस फीचर के ऐड हो जाने से अब यूजर्स को चैट करने में और भी ज्यादा मजा आएगा क्योंकि अब यूजर्स अपनी मनचाही फोटोज़ का स्टीकर (Photos Stickers) बनाकर किसी को भी भेज सकते हैं. लेकिन फिलहाल यह व्यवस्था आईफोन यूजर्स (Iphone Users) के लिए है, ऐंड्रॉयड यूजर्स (Android Users) को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

कैसे काम करेगा यह स्पेशल फीचर?

जैसा कि यूजर्स को पहले से ही मालूम है कि कंपनी की ओर से बाय डिफ़ॉल्ट (Bydefault) स्टिकर इमोजीस (Emojis Sticker) वह GIF फाइल्स पहले से ही प्रोवाइड की जाती है, लेकिन अब इसके साथ-साथ आप अपनी गैलरी से किसी भी मनचाही फोटो को स्टीकर के रूप में बदल सकते हैं.

इसके लिए आपको स्टीकर वाले आइकन (Icon) पर क्लिक करना होगा जिसके बाद प्लस के आइकॉन पर क्लिक करते ही आपकी गैलरी खुल जाएगी फिर आप अपने मन से अपने फोटो को क्लिक करेंगे तो उसका बैकग्राउंड पूरी तरह से हट जाएगा. इसके साथ ही उस फोटो को आप अपने तरह से और भी ज्यादा कस्टमाइज (Customize) कर उसे बेहतर स्टिकर का रूप देते हुए किसी को भी सेंड कर सकेंगे.

आईफोन यूजर्स को मिल रहा ये फीचर, एंड्रायड वाले रखे सब्र

लेकिन अफसोस कंपनी के द्वारा लांच किया गया यह फीचर केवल अभी IOS यानी आईफोन के यूजर्स के लिए ही प्रोवाइड कराया जा रहा है कंपनी ने अपने जारी किए हुए मेल में यह आश्वासन देते हुए कहा है कि अभी यह फीचर टेस्टिंग पर है बहुत ही जल्द इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी प्रोवाइड कराया जाएगा.

Read More: Vivo Redmi 5G Smartphone: दमदार फीचर्स के साथ ViVo और REDMI ने लांच किए 5G स्मार्टफोन, कैमरा बैटरी के साथ भारी छूट

जिससे कि आईफोन के साथ-साथ एंड्रॉयड यूजर्स (Android Users) भी इस बेहतरीन फीचर का लुत्फ उठा सकेंगे, लेकिन तब तक आपको थर्ड पार्टी ऐप से ही काम चलाना पड़ेगा. क्योंकि अभी भी स्टीकर बनाने के लिए ऐसे तमाम एप्पस आपको इंटरनेट और प्ले स्टोर पर मिल जायँगे.

Read More: Infinix Smart 8 Launch: INFINIX ने लांच किया 16GB रैम वाला बेहद ही आकर्षक फोन ! कीमत भी बजट में

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सदर अस्पताल के डॉ0 शरद (Dr Sharad) की ऐसी...
Cardiac Arrest: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत
Lucknow News: दूल्हे को नहीं भा रहे थे पण्डित के मंत्र ! फिर बौखलाए दूल्हे ने पुरोहित को जमकर पीटा, फिर हुआ ये
Kanpur Crime In Hindi: एक लाख का इनामिया हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को क्राइम ब्रांच ने राजधानी दिल्ली से किया गिरफ्तार
Akhilesh Yadav News: बोले अखिलेश ! चुनाव आते ही नोटिस आने लगते हैं, सीबीआई के सामने नहीं होंगे पेश, जानिये किस मामले में भेजा गया समन?
Kanpur Crime In Hindi: लापता किशोरियों के बेर के पेड़ पर झूलते मिले शव ! परिजनों ने लगाए भट्टे ठेकेदार पर गम्भीर आरोप
Who Is Kanpati Maar Shankariya: कनपटी मार किलर जिसने 25 साल की उम्र में किए 70 कत्ल ! कोर्ट ने पांच महीने में दी फांसी, जानिए उसने मरने से पहले क्या कहा

Follow Us