oak public school

Realme Smartphone Series: रियलमी ने भारत मे लांच किये दो मिड रेंज फोन ! जानिए कीमत और कमाल के फीचर्स

Realme Smartphone

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में अपना मिड रेंज रियलमी की नयी सीरीज (New Series) 12 5G और रियलमी 12 Plus 5G फोन लॉन्च (Launch) कर दिया है. यह स्मार्टफोन दो अलग-अलग मेमोरी स्टोरेज और कलर वेरिएंट में उपलब्ध है. बेहद एडवांस फीचर्स के साथ लांच होने वाले इस फोन की कीमत 16999 रुपये से शुरू होगी क्या है इन फोनो की खासियत (Features) जानते है विस्तार से..

Realme Smartphone Series: रियलमी ने भारत मे लांच किये दो मिड रेंज फोन ! जानिए कीमत और कमाल के फीचर्स
रियल मी नई सीरीज, image credit original source

रियलमी 12 और 12 + 5G की कीमत

रियलमी 12 5G को दो वैरियंट भारत में लांच किया गया है जिसमे पहले वैरिएंट में 6GB RAM 128GB स्टोरेज जिसकी कीमत 16999 रुपये रखी गयी है. जबकि दूसरे वैरिएंट 8GB RAM 128 स्टोरेज के साथ आने वाले डिवाइस की कीमत 17999 रुपये रखी गयी है, कंपनी की ओर से इन डिवाइस को ट्विलाइट पर्पल कलर और वुडलैंड ग्रीन कलर में पेश किया है. ग्राहकों को खूब लुभा रहा है.

रियलमी 12+5G को दो वैरिएंट में पेश किया गया है जिसका पहला वैरिएंट 20999 रुपये जिसमे 8GB RAM 128 GB स्टोरेज में मिलता है तो वहीं इसके दूसरे वैरिएंट में 8GB RAM 256GB स्टोरेज के साथ लांच होने वाले इस फोन की कीमत 21999 रुपये रखी गयी है कंपनी ने ऐसा दावा किया है कि ये फोन मिड रेंज के फोन है.

realme_launch_12_plus_5g_launch_news
रियलमी नई सीरीज लांच, image credit original source

कंपनी की ओर से दिया जा रहा है इन्सटेन्ट डिस्काउंट

रियलमी की ओर से इन दोनों फोन्स को आज यानी 6 मार्च से ही ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और रियलमी की ऑफिशल वेबसाइट से परचेज़ किया जा सकता है यही नहीं कंपनी की ओर से एचडीएफसी, एसबीआई और आईसीसी के बैंक कार्ड के जरिए भुगतान करने पर उपभोक्ताओं को कंपनी की ओर से उपहार स्वरूप एक हजार रुपये की छूट भी दी जाएगी.

रियलमी 12 5G के फीचर्स

इस फोन का डिस्प्ले काफी बड़े साइज के साथ 6.72 इंच के साथ आता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है जिसका पिक ब्राइटनेस 950 निट्स है. वही इस फोन के कैमरे की बात की जाए तो इस फोन के बैक में डबल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका सेंसर 108 मेगापिक्सल जबकि दूसरा दो मेगापिक्सल पोर्ट्रेट सेंसर के साथ आता है. वहीं इस फोन में दिए गए सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. बात करें इस फोन के प्रोसेसर की तो इसमें Media Tek Dimensity 6100+ 5G के चिपसेट का प्रयोग किया गया है. यह फोन Android 14 के साथ Realme UI 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. वही इस फोन में 45 पार्ट के पास चार्जिंग के साथ 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है. कंपनी की ओर से इस फोन को IP54 वाटरप्रूफ और रेजिस्टेंट के साथ आता है.

Read More: Paytm Fastag News In Hindi: जरूरी खबर ! 15 मार्च तक नहीं चेंज किया पेटीएम फास्टैग, तो देना होगा दोगुना टोल टैक्स, जान लें पूरी प्रक्रिया

रियलमी 12 + 5G के फीचर्स

इसमें भी 6.67 इंच की अल्ट्रा स्मूथ एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जो 120Hz क्या रिफ्रेश रेट के साथ स्मूथली वर्क करेगी इस फोन का पिक ब्राइटनेस 2000 निट्स है वही इस फोन का कैमरा रियलमी 12 5G से अलग है इसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका सेंसर 50 मेगापिक्सल का Sony LYT 600 सेंसर और OIS के सपोर्ट के साथ आता है जबकि इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा व्हाइट एंगल और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो सेंसर दिया गया है.

Read More: Xiaomi Su7 Electric Car: शाओमी एसयू 7 इलेक्ट्रिक कार 28 मार्च को होने जा रही लांच ! सेडान लुक वाली इस कार की जानिए ख़ासियत

वही बात की जाए यदि इसके फ्रंट की तो इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इसमें Media Tek Dimensity 7050 5G चिपसेट का प्रयोग किया गया है. वही कंपनी ने पहली बार इस फोन में 3D वीसी कूलिंग सिस्टम दिया है जो फोन को हेवी लोड होने पर कम करेगा वही यह फोन Android 14 के साथ Realme UI 5.0 os पर रन करता है वहीं इसके दमदार फीचर्स के साथ इसमें दी गई बैटरी भी 5000mAh  के साथ 67 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है.

Read More: Byd Seal Electric Sedan: चीनी कार कंपनी भारत में लांच करने जा रही BYD सील इलेक्ट्रिक सेडान कार ! कीमत और फीचर्स जानिए

गीले होने पर चलेगा स्मूथली

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि एंड्रॉयड फोन को गीले हाथों से चलाना काफी समस्या भरा होता है मसलन बारिश के दौरान फोन की स्क्रीन पर एक दो बूंद पानी गिर जाता है तो फोन सही से काम नहीं करता है इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें एक स्मार्ट फीचर ऐड किया है जिसे रेनवाटर टच फीचर का नाम दिया गया है जिसकी वजह से यूजर्स इस फोन को बारिश होने या फिर गीले हाथ होने के बावजूद स्मूथली चला सकते हैं.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर Lsd 2 Trailer Released: बोल्डनेस के तड़के के साथ लव, सेक्स और धोखा 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज ! पहली बार ट्रांसजेंडर मुख्य भूमिका में आएंगी नजर
अपकमिंग फिल्म (Upcoming Film), लव-सेक्स और धोखा टू (LSD2) का ट्रेलर (Trailer) रिलीज कर दिया गया है. 2 मिनट 33...
Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था
Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली
Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी
Fatehpur AI Voice call Scam: मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं ! 16 हज़ार भेज दो, जानिए ठगी का नया तरीका
CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड
Chaitra Navratri Par Laung Ke Totke: चैत्र नवरात्रि पर आजमाएं लौंग के टोटके व उपाय ! बन जाएंगे बिगड़े और रुके काम

Follow Us