India Won Asia Cup 2023 Final: सिराज ने किया लंका पर राज ! आठवीं दफा जीता भारत ने एशिया कप, जानिए कौन रहा दिग्गज

IND vs SL Asia Cup Final 2023: कोलंबो में खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से रौंद डाला. इसके साथ ही भारत ने 10 विकेट से मैच जीतकर 8 वीं दफा एशिया कप अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 6 विकेट लिए.

India Won Asia Cup 2023 Final: सिराज ने किया लंका पर राज ! आठवीं दफा जीता भारत ने एशिया कप, जानिए कौन रहा दिग्गज
भारत ने जीता 8 वीं दफा एशिया कप, मो सिराज की घातक गेंदबाजी, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • एशिया कप फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह रौंदा
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 50 रन पर हुई आलआउट
  • मो सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे ध्वस्त हो गई लंकाई टीम

India won Asia Cup For the 8th time: भारत और श्रीलंका के फाइनल मुकाबले में जीत भारत की जरूर रही. लेकिन इस जीत का श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जाता है. जिन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को 50 रन पर ही ढेर कर दिया. भारत ने इस छोटे से लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. चलिए आपको बताते हैं फाइनल मुकाबले में किस तरह से श्रीलंका ने बल्लेबाजी की और मोहम्मद सिराज की सुनामी में आखिर कैसे ढह गए लंकाई. 

सिराज की सुनामी के आगे ढेर लंकाई (india vs Srilanka Asia Cup Final)

कोलंबो में रविवार को खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदते हुए 8 वीं दफा एशिया कप पर कब्जा किया. मोहम्मद सिराज की ऐसी सुनामी आयी कि श्रीलंका पूरी तरह ध्वस्त हो गई. सिराज एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने.

टॉस जीतकर चुनी थी श्रीलंका ने बल्लेबाजी 50 रन पर पूरी टीम आउट (India vs Shrilanka)

Read More: Ipl Match: आईपीएल सुपर सन्डे में दो मुकाबले ! पहले मुकाबले में गुजरात की जीत, वहीं दूसरे में दिल्ली केपिटल्स ने जीत का खोला खाता

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. बारिश की वजह से मैच 40 मिनट देरी से शुरू हुआ. पारी की शुरुआत निशंका और परेरा ने की. उधर विकेट की शुरुआत बुमराह ने की. उन्होंने कुशल परेरा को आउट किया. उसके बाद मोहम्मद सिराज की ऐसी सुनामी आयी कि एक समय श्रीलंका के 6 विकेट महज़ 12 रन पर ही गिर गए.

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड भी कायम किया. सिराज ने निशंका, कुशल मेंडिस, समरविक्रम, असलंका, डिसिल्वा और कप्तान शनाका को पवेलियन भेजा. बचा कुचा आये हार्दिक ने पूरा कर दिया उन्होंने आखिरी 3 विकेट लिए. श्रीलंका के 5 खिलाड़ी खाता भी न खोल सके. कुशल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका का वनडे में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

आसानी से प्राप्त किया लक्ष्य (IND Vs SL Final Match)

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत ईशान किशन और गिल ने की. दोनों ने नाबाद रहकर इस 51 रन के लक्ष्य को 6.1 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया.  गिल 27 और किशन 23 पर नाबाद लौटे. भारत ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही 8वीं दफा भारत ने एशिया कप पर कब्जा किया. शानदार गेंदबाजी के लिए सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एसबीआई बैंक में तैनाती कर्मी के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बीच सड़क...
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू

Follow Us