India Won Asia Cup 2023 Final: सिराज ने किया लंका पर राज ! आठवीं दफा जीता भारत ने एशिया कप, जानिए कौन रहा दिग्गज

IND vs SL Asia Cup Final 2023: कोलंबो में खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से रौंद डाला. इसके साथ ही भारत ने 10 विकेट से मैच जीतकर 8 वीं दफा एशिया कप अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 6 विकेट लिए.

India Won Asia Cup 2023 Final: सिराज ने किया लंका पर राज ! आठवीं दफा जीता भारत ने एशिया कप, जानिए कौन रहा दिग्गज
भारत ने जीता 8 वीं दफा एशिया कप, मो सिराज की घातक गेंदबाजी, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • एशिया कप फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह रौंदा
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 50 रन पर हुई आलआउट
  • मो सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे ध्वस्त हो गई लंकाई टीम

India won Asia Cup For the 8th time: भारत और श्रीलंका के फाइनल मुकाबले में जीत भारत की जरूर रही. लेकिन इस जीत का श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जाता है. जिन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को 50 रन पर ही ढेर कर दिया. भारत ने इस छोटे से लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. चलिए आपको बताते हैं फाइनल मुकाबले में किस तरह से श्रीलंका ने बल्लेबाजी की और मोहम्मद सिराज की सुनामी में आखिर कैसे ढह गए लंकाई. 

सिराज की सुनामी के आगे ढेर लंकाई (india vs Srilanka Asia Cup Final)

कोलंबो में रविवार को खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदते हुए 8 वीं दफा एशिया कप पर कब्जा किया. मोहम्मद सिराज की ऐसी सुनामी आयी कि श्रीलंका पूरी तरह ध्वस्त हो गई. सिराज एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने.

टॉस जीतकर चुनी थी श्रीलंका ने बल्लेबाजी 50 रन पर पूरी टीम आउट (India vs Shrilanka)

Read More: India Vs England Test Series: रांची टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में ! अश्विन और कुलदीप की फिरकी के आगे पस्त हुए अंग्रेज, भारत जीत से 152 रन दूर

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. बारिश की वजह से मैच 40 मिनट देरी से शुरू हुआ. पारी की शुरुआत निशंका और परेरा ने की. उधर विकेट की शुरुआत बुमराह ने की. उन्होंने कुशल परेरा को आउट किया. उसके बाद मोहम्मद सिराज की ऐसी सुनामी आयी कि एक समय श्रीलंका के 6 विकेट महज़ 12 रन पर ही गिर गए.

Read More: India In finals Under 19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में 9 वीं दफा पहुंचा भारत ! दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड भी कायम किया. सिराज ने निशंका, कुशल मेंडिस, समरविक्रम, असलंका, डिसिल्वा और कप्तान शनाका को पवेलियन भेजा. बचा कुचा आये हार्दिक ने पूरा कर दिया उन्होंने आखिरी 3 विकेट लिए. श्रीलंका के 5 खिलाड़ी खाता भी न खोल सके. कुशल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका का वनडे में यह दूसरा सबसे कम स्कोर है.

Read More: Virat And Anushka Good News: विराट और अनुष्का के घर आयी बड़ी खुशखबरी ! दूसरी दफा विराट बने पिता, वामिका के छोटे भाई का नाम रखा ये

आसानी से प्राप्त किया लक्ष्य (IND Vs SL Final Match)

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत ईशान किशन और गिल ने की. दोनों ने नाबाद रहकर इस 51 रन के लक्ष्य को 6.1 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया.  गिल 27 और किशन 23 पर नाबाद लौटे. भारत ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही 8वीं दफा भारत ने एशिया कप पर कब्जा किया. शानदार गेंदबाजी के लिए सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी UP Board Exam Paper Leak: 12 वीं पेपर लीक मामले में बोर्ड की बड़ी कार्रवाई ! स्कूल की मान्यता निरस्त, 2 गिरफ्तार,1 की तलाश जारी
पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब यूपी बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक का मामला...
Anant Ambani-Radhika Pre Wedding: अनन्त अम्बानी-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी में दुनिया भर से दिग्गजों का आना हुआ शुरू ! जानिए कौन-कौन हस्तियां हो रही इस भव्य समारोह में शामिल
Banshidhar Tobacco Company IT Raid: तम्बाकू कम्पनी के कानपुर समेत कई ठिकानों पर IT की रेड ! दिल्ली-गुजरात में भी छापेमारी, क्या-क्या मिला?
Mahashivratri 2024: कब हैं 'महाशिवरात्रि' का महापर्व? क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि ! जानिये पौराणिक महत्व
March Muhurat 2024: विवाह-गृह प्रवेश व मुंडन संस्कार के जान लीजिए मार्च माह के शुभ मुहूर्त और तिथि
Fatehpur Sadar Asptal: मैं मना करती रही और वो हथौड़ी चलाता रहा ! डॉक्टर की करतूत बताते हुए भावुक हो गई सिस्टर इनचार्ज
Cardiac Arrest Treatment: कार्डियक अरेस्ट आने पर नहीं मिलता है जान बचाने का मौका ! इसलिए हो जाइए सचेत

Follow Us