Asia Cup 2023 India Vs Nepal: डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर मिले लक्ष्य को भारत ने शानदार तरीके से किया पूरा, 10 विकेट से जीत-सुपर-4 में 10 सितंबर को पाकिस्तान से होगा मुकाबला

IND vs Nepal: भारत और नेपाल के बीच पल्लेकल में खेले गए मैच में डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार मिले लक्ष्य को टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए आसानी से प्राप्त कर लिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने इस जीत के साथ सुपर 4 में जगह बनाई.

Asia Cup 2023 India Vs Nepal: डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर मिले लक्ष्य को भारत ने शानदार तरीके से किया पूरा, 10 विकेट से जीत-सुपर-4 में 10 सितंबर को पाकिस्तान से होगा मुकाबला
भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया,डकवर्थ लुइस के आधार पर मिला था लक्ष्य
  • 23 ओवर में 145 रन का मिला था लक्ष्य, दोनों ओपनर्स रहे नाबाद
  • नेपाल ने पहले खेलते हुए 230 रन बनाए थे, बारिश ने डाला खलल, लेना पड़ा डकवर्थ लुईस का सहारा

India beat Nepal : एशिया कप में जहाँ भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से बारिश के चलते रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भी बारिश लगातार आंख-मिचौली खेलती रही. अंत में डकवर्थ नियम का सहारा लेना पड़ा. जहां भारत को 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला. रोहित और शुभमन की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने बिना विकेट खोए नेपाल को हरा दिया.

भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया

एशिया कप में सोमवार को भारत और नेपाल के बीच मुकाबला पल्लेकल में खेला गया. पिछला इसी ग्राउंड पर पाकिस्तान से हुआ मुकाबला बारिश के चलते रद्द करना पड़ा था. आज भी बारिश ने खूब आंख-मिचौली खेली , जिसके बाद डकवर्थ लुइस के आधार पर मिले लक्ष्य को भारत ने बिना विकेट खोए आसानी से प्राप्त कर लिया.

टॉस जीतकर भारत ने चुनी थी गेंदबाजी

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. बुमराह निजी कारणों की वजह से भारत लौट गए थे, वे इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं थे. उनकी जगह मोहम्मद शमी को खिलाया गया. शुरुआत में भारत ने एक दो कैच छोड़कर मौका गंवाया. जिसका नतीजा यह रहा कि नेपाल के दोनों ओपनर्स भूतल और आसिफ ने तेज खेलना शुरू किया. 65 रन की साझेदारी की भुरतल 38 रन बनाकर ठाकुर का शिकार बने.

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

जिसके बाद नेपाल के निरन्तर अंतराल पर विकेट गिरते रहे. ओपनर आसिफ शेख ने 58 रन की शानदार पारी खेल कर सिराज का शिकार बने. सोमपाल ने 48 रन की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 200 पहुंचाया. नेपाल की पूरी टीम 48.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 230 रन बनाए. भारत की ओर से सिराज,जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. जबकि ठाकुर,पंड्या और शमी ने 1-1 विकेट मिला.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

डकवर्थ लुईस के आधार पर भारत को मिला लक्ष्य

231 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत तेज की, तभी बारिश आ गई, मैच करीब 1 घण्टे से ज्यादा रुका रहा. जब बारिश रुकी तो डकवर्थ लुइस नियम का सहारा लिया गया , भारत को 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए ग्राउंड के चारो ओर शॉट लगाए. और भारत ने 145 रन के इस लक्ष्य को 20.1 ओवर में  बिना विकेट खोए प्राप्त कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा 74 और गिल 67 पर नाबाद रहे. इस तरह भारत ने सुपर 4 में जगह बनाई. एक बार फिर भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 10 सितंबर को होगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us