India-England Match Tickets: भारत-इंग्लैंड मुकाबले के लिये ध्यान से खरीदें टिकट्स, कहीं आपके साथ न हो जाये फर्जीवाड़ा

लखनऊ में 29 अक्टूबर को खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच मैच का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस वक्त जो खबर आई है वह बेहद चौका देने वाली है. मैच के टिकट्स को लेकर कुछ अराजक तत्वों ने फर्जी वेबसाइट के जरिये टिकट देने के नाम पर क्रिकेट प्रेमियों को छलना शुरू कर दिया.इसे फर्जीवाड़े के जरिये यह लोग 2 हज़ार से लेकर 18 हज़ार तक के टिकट्स बेंच रहे हैं. जब सच सबके सामने आया तो इस फर्जीवाड़े की सच्चाई उजागर हुई. यूपीसीए ने कहा कि हमारी ऐसी कोई वेबसाइट नहीं है.

India-England Match Tickets: भारत-इंग्लैंड मुकाबले के लिये ध्यान से खरीदें टिकट्स, कहीं आपके साथ न हो जाये फर्जीवाड़ा
भारत-इंग्लैंड मुकाबले से पहले टिकट्स का फर्जीवाड़ा

हाईलाइट्स

  • भारत-इंग्लैंड मैच लखनऊ में , टिकट्स का फर्जीवाड़ा
  • फर्जी वेबसाइट बनाकर मैच के टिकट पर छूट देने का किया जा रहा दावा
  • लोगों को झांसे में लेकर ठगा जाने का प्रयास, यूपीसीए ने कहा कि हमारी ऐसी कोई बेबसाइट नहीं है

Fraud of selling tickets through fake website : क्रिकेट मैच के दीवानों के लिए यह खबर हैरान कर देने वाली है. लखनऊ में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच मैच से पहले कुछ ठगों ने इस तरह से क्रिकेट प्रशंसकों को ठगने की प्लानिंग शुरू की है. मैच से पहले फर्जी वेबसाइट के जरिये टिकट्स को ऑनलाइन बेचा जा रहा है. जब हकीकत सामने आई तो सभी दंग रह गए.

फर्जी वेबसाइट के जरिये टिकट्स बेच रहे ठग

आजकल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हैकर्स लोगों को ठगने के नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. विश्वकप में भी इन हैकर्स,ठगों व जालसाजों ने क्रिकेट प्रेमियों को ठगने का तरीका ढूंढ निकाला. दरअसल 29 अक्टूबर को भारत-इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना में मुकाबला होना है. मैच के टिकट्स को लेकर बुक माई शो पर टिकट्स बुक करा रहे हैं. इसी तरह का फायदा उठाते हुए कुछ हैकर्स ने नकली वेबसाइट iccworldcuptickets.com बनाकर लोगों को टिकट बेंचने का दावा कर लोगों को ठगना शुरू कर दिया.

ऐसे ठगते हैं टिकट्स के नाम पर

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

इन ठगों द्वारा टिकट्स के रेट्स 2 हज़ार से 18 हज़ार रुपये तक के टिकट्स बेंचे जाने का दावा किया है. खास बात यह कि इन्होंने शातिराना दिमाग लगाते हुए फेसबुक व अन्य साइट्स पर टिकट्स का इस तरह से प्रचार किया जिससे लोग इनके जाल में आकर फंस जाए, फिर इनका शुरू होता है ठगने का तरीका,यही नहीं पहले लोगों को टिकट के दाम महंगा बताती है फिर उन्हें छूट देने का झांसा देकर उनकी व्यक्तिगत डिटेल लेकर टिकट्स ईमेल पर भेजने का दावा करती है. फिर ऑनलाइन पेंमेन्ट लेकर लोग इनके मकड़जाल में फंस जाते हैं. 

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

UPCA ने क्या कहा

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन तक ये बात जब पहुंची तो उन्होंने बताया कि यह वेबसाइट पूरी तरह से फर्जी है. वर्ल्ड कप टिकट्स ऑफिशल वेबसाइट बुक माई शो को ही टिकट बेचने के लिए अधिकृत है. इसलिए इसी वेबसाइट पर ही टिकट बुक करें अन्यथा यूपीसीए की कोई गारंटी नहीं होगी.

 

फैन्स में नाराजगी

गौरतलब है कि इकाना स्टेडियम में कुल 50 हजार दर्शको की क्षमता है और केवल 8000 टिकट ही ऑनलाइन बुक हो सकती है, जबकि बाकी बची हुई  टिकटें यूपीसीए किसी दूसरे प्लेटफार्म से बेचेगा, क्रिकेट प्रेमी बुक माई शो पर टिकट बुक करने जा रहे हैं तो उन्हें सोल्ड आउट का मैसेज दिख रहा है. जिसका मतलब यह है कि यूपीसीए के मुताबिक 8000 टिकट बुक हो चुकी है. ऐसे में क्रिकेट प्रेमी काफी निराश हैं. 

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us