IndvsWI:विश्वकप के बाद अपने पहले मुकाबले में आज वेस्टइंडीज के सामने इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतरेगी 'विराट' बिग्रेड.!

विश्व कप के बाद एक बार फिर क्रिकेट का खुमार भारतीय क्रिकेट फैंस पर चढ़ने वाला है।वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को टी ट्वेंटी मुकाबले के साथ करेगी...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

IndvsWI:विश्वकप के बाद अपने पहले मुकाबले में आज वेस्टइंडीज के सामने इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ उतरेगी 'विराट' बिग्रेड.!
फ़ोटो साभार बीसीआई ट्वीटर

खेल डेस्क:विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में हारकर बाहर हुई टीम इंडिया एक बार फिर से शनिवार को क्रिकेट के मैदान में नज़र आएगी।वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत टी ट्वेंटी सीरीज के साथ करेगी।जिसका पहला मुकाबला शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा।
आपको बता दे इस दौरे में भारत तीन टी ट्वेंटी,3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।
टी ट्वेंटी के पहले दो मुकाबले तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।बाकी पूरी सीरीज वेस्टइंडीज में होगी।

ये भी पढ़े-क्रिकेट:वीरेंद्र सहवाग,गांगुली और द्रविड़ के बाद विश्व के इस महान क्रिकेटर का नाम भारतीय कोच के दावेदारों में शामिल!

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इस वजह से टीम कुछ युवा चेहरों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं। धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग की कमान संभालेगे।तो कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे।वहीं युवा बल्लेबाज मनीष पांडेय पर भी मिडिल ऑर्डर को संभालने का दारोमदार होगा।

नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के इस दौरे पर उपल्बध नहीं होने के कारण विकेट के पीछे की कमान युवा ऋषभ पंत के कंधो पर होगी।पंत को यहाँ पर खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।हार्दिक पांड्या के नहीं होने से ऑलराउंडर की भूमिका में उनके भाई क्रुणाल पांड्या को मौका मिल सकता है।साथ ही अनुभवी रवींद्र जडेजा की भी अंतिम 11 में सीट फिक्स नजर आ रही है।

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की कमान अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के जिम्मे होगी। उनका साथ युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद देते हुए नजर आएंगे। 

Read More: Ipl Match: आईपीएल सुपर सन्डे में दो मुकाबले ! पहले मुकाबले में गुजरात की जीत, वहीं दूसरे में दिल्ली केपिटल्स ने जीत का खोला खाता

ये है टीम इंडिया के सम्भावित ग्यारह...

Read More: Ipl Super Sunday: सुपर सन्डे के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत, वानखेड़े में रोहित का शतक न आया काम, सीएसके की शानदार जीत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, खलील अहमद।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us