Under 19 World Cup Final: फिर सपना हुआ चकनाचूर ! अबकी दफा अंडर-19 वर्ल्ड कप फ़ाइनल में भारत की शर्मनाक हार

Under 19 World Cup Final

एक बार फिर विश्व कप जीतने का सपना भारत का टूट गया. दोनों टीम फ़ाइनल में वही थीं, बस यह दोनों टीम अंडर-19 की थी. बेनोनी में खेले गए अंडर-19 विश्व कप 2024 (Under 19 Wc 2024) के फाइनल (Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराकर 14 साल बाद खिताब जीता. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 विश्व कप का खिताब तीन बार जीत चुका था यह उसकी चौथी जीत है.

Under 19 World Cup Final: फिर सपना हुआ चकनाचूर ! अबकी दफा अंडर-19 वर्ल्ड कप फ़ाइनल में भारत की शर्मनाक हार
अंडर 19 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया, Image credit Original Source

अंडर-19 विश्वकप फ़ाइनल में भारत की हार

बेनोनी (Benoni) में खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने फाइनल (Final) में जगह बनाई थी. फाइनल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन की बदौलत भारत का छठी बार खिताब जीतने का सपना फिलहाल सपना ही रह गया. रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 253 रन स्कोर बोर्ड पर रख दिए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हरी डिक्शन 42 और कप्तान ह्यू वेइब्गेन ने 48 रन बनाए हरजत सिंह ने 55 रन व पीक ने नाबाद 46 रन की शानदार पारी खेली एक समय टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया था, लेकिन हरजत सिंह और पीक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एक सम्मानजनक स्कोर बोर्ड पर रख दिया. भारत की ओर से नमन तिवारी ने तीन विकेट लिए.

aus_defeated_india_in_under_19_wc_final
ऑस्ट्रेलिया की जीत, Image credit original source

भारतीय टीम का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सेमीफाइनल के हीरो रहे कप्तान उदय सहारन और सचिन दास दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. भारत की ओर से आदर्श सिंह 47 और मुरूगन अभिषेक 42 ने जरूर संघर्ष किया लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था. भारत की पूरी टीम 174 रन पर सिमट गई और इसी के साथ भारत का छठी बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बियर्डमेन और मैकमिलन ने 3-3 विकेट लिए. प्लेयर ऑफ द मैच ऑस्ट्रेलिया के महली बीयर्डमैन को दिया गया.

भारत का टूटा सपना, ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार जीता खिताब

पूरे विश्व कप की अगर बात करें तो इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन अंतिम पड़ाव पर आकर चारों खाने चित्त हो गए. भारत का छठी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 14 वर्ष बाद खिताब जीता. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 3 बार खिताब उठा चुकी थी यह उसका चौथा खिताब था.

Read More: Sachin DeepFake News: डीप फेक वीडियो के शिकार हुए क्रिकेट के भगवान ! ऐसे वीडियो बनाने वालों की अब खैर नही

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Farrukhabad Potato News: फर्रुखाबाद में मिला अजब-गजब आलू ! कभी देखा है इतने बड़े आकार का भारी-भरकम 2 किलो का एक आलू, किसान भी हैरान Farrukhabad Potato News: फर्रुखाबाद में मिला अजब-गजब आलू ! कभी देखा है इतने बड़े आकार का भारी-भरकम 2 किलो का एक आलू, किसान भी हैरान
सब्जियों का राजा वैसे तो बैगन को कहा जाता है फर्रुखाबाद में एक आलू ही राजा बन गया है. आलू...
Muzaffarnagar Crime: बी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ 4 युवकों ने तमंचे के बल पर किया गैंगरेप ! पुलिस ने गंभीर धाराओं में दर्ज किया मुकदमा
Jani Jani Pila De Pani Viral Video: जानी जानी पीला दे पानी गाने वाला कौन है बुजुर्ग ! सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो
Hathras Crime In Hindi: शादी समारोह में बारातियों पर फूल बरसाने आई नाबालिग के साथ तंदूर में लगे कर्मचारियों ने की हैवानियत ! पीड़िता सदमे में
Noida News: टेस्ट ड्राइव के बहाने 'थार' लेकर फरार हुआ शातिर चोर ! पुलिस ने रणनीति बनाते हुए धर दबोचा
Jhansi Wedding News: घर से संपन्न होने के बावजूद नई नवेली दुल्हन को बैलगाड़ी पर विदा कर ले जा रहा दूल्हा ! कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Modi Ka Parivar: पहले लालू का पीएम मोदी पर प्रहार ! फिर मोदी का लालू पर पलटवार, 2024 में कितना भारी पड़ेगा 'मोदी का परिवार' ?

Follow Us