Under 19 World Cup Final: फिर सपना हुआ चकनाचूर ! अबकी दफा अंडर-19 वर्ल्ड कप फ़ाइनल में भारत की शर्मनाक हार

Under 19 World Cup Final

एक बार फिर विश्व कप जीतने का सपना भारत का टूट गया. दोनों टीम फ़ाइनल में वही थीं, बस यह दोनों टीम अंडर-19 की थी. बेनोनी में खेले गए अंडर-19 विश्व कप 2024 (Under 19 Wc 2024) के फाइनल (Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हराकर 14 साल बाद खिताब जीता. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 विश्व कप का खिताब तीन बार जीत चुका था यह उसकी चौथी जीत है.

Under 19 World Cup Final: फिर सपना हुआ चकनाचूर ! अबकी दफा अंडर-19 वर्ल्ड कप फ़ाइनल में भारत की शर्मनाक हार
अंडर 19 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया, Image credit Original Source

अंडर-19 विश्वकप फ़ाइनल में भारत की हार

बेनोनी (Benoni) में खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने फाइनल (Final) में जगह बनाई थी. फाइनल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन की बदौलत भारत का छठी बार खिताब जीतने का सपना फिलहाल सपना ही रह गया. रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 253 रन स्कोर बोर्ड पर रख दिए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हरी डिक्शन 42 और कप्तान ह्यू वेइब्गेन ने 48 रन बनाए हरजत सिंह ने 55 रन व पीक ने नाबाद 46 रन की शानदार पारी खेली एक समय टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना दिया था, लेकिन हरजत सिंह और पीक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एक सम्मानजनक स्कोर बोर्ड पर रख दिया. भारत की ओर से नमन तिवारी ने तीन विकेट लिए.

aus_defeated_india_in_under_19_wc_final
ऑस्ट्रेलिया की जीत, Image credit original source

भारतीय टीम का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सेमीफाइनल के हीरो रहे कप्तान उदय सहारन और सचिन दास दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. भारत की ओर से आदर्श सिंह 47 और मुरूगन अभिषेक 42 ने जरूर संघर्ष किया लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था. भारत की पूरी टीम 174 रन पर सिमट गई और इसी के साथ भारत का छठी बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बियर्डमेन और मैकमिलन ने 3-3 विकेट लिए. प्लेयर ऑफ द मैच ऑस्ट्रेलिया के महली बीयर्डमैन को दिया गया.

भारत का टूटा सपना, ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार जीता खिताब

पूरे विश्व कप की अगर बात करें तो इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन अंतिम पड़ाव पर आकर चारों खाने चित्त हो गए. भारत का छठी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 14 वर्ष बाद खिताब जीता. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 3 बार खिताब उठा चुकी थी यह उसका चौथा खिताब था.

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us